Ind vs Eng: लखनऊ की पिच पर बल्लेबाज या गेंदबाज किसका होगा दबदबा?


By Amrendra Kumar Yadav27, Oct 2023 10:00 PMjagran.com

क्रिकेट विश्व कप

भारत की अगुवाई में विश्व कप खेला जा रहा है। धीरे-धीरे इस टूर्नामेंट का रोमांच बढ़ता जा रहा है। सभी टीमें टूर्नामेंट में अपना बेस्ट देने की भरपूर कोशिश कर रही हैं।

भारत बनाम इंग्लैंड

भारत अबतक खेले गए 5 मैचों में जीत हासिल कर चुका है और अब भारतीय टीम का अगला मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ 29 अक्टूबर को खेला जाएगा।

इकाना स्टेडियम में होगा मुकाबला

भारत और इंग्लैंड के बीच यह मुकाबला लखनऊ स्थित अटल बिहारी वाजपेयी इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम में खेेला जाएगा। भारतीय समयानुसार, यह मुकाबला दोपहर 2 बजे से शुरू होगा।

क्या है पिच रिपोर्ट

वैसे इकाना की पिच स्पिनर गेंदबाजों के लिए काफी अच्छी मानी जाती है। ऐसे में ये संभावना है कि स्पिनर गेंदबाज इस पिच पर कमाल दिखा पाएंगे।

कुलदीप और जडेजा कर सकते हैं कमाल

ऐसे में आगामी मुकाबले में भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा अपनी गेंदबाजी से कमाल दिखा सकते हैं। वहीं इंग्लैंड की तरफ से आदिल रशीद बेहतरीन गेंदबाजी कर सकते हैं।

बल्लेबाजों के लिए संघर्ष

बल्लेबाजों को इस पिच पर रन बनाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है। इस पिच पर गेंद थोड़ा रूककर आती है जिससे बल्लेबाजों को परेशानी होती है।

चेज करने का आंकडा है बेहतर

इकाना की पिच पर अब तक 12 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं, इनमें से 9 मुकाबले चेज करने वाली टीम ने जीते हैं। वहीं 3 मुकाबले पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीतने में सफल रही है।

अश्विन की हो सकती है वापसी

इस मुकाबले में अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की वापसी हो सकती है। अगर इस मुकाबले में अश्विन की वापसी होती है तो किसी एक गेंदबाज को बाहर बैठना पड़ेगा।

पढ़ते रहें

क्रिकेट से जुड़ी ऐसी ही तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें JAGRAN.COM

क्रिकेट के ये अनोखे रिकॉर्ड तोड़ना है नामुमकिन