Move to Jagran APP

BCCL Mine Collapses : आसनसोल में बीसीसीएल की बंद खदान धंसी, कई के दबे होने की आशंका

आसनसोल के कुल्‍टी इलाके में बीसीसीएल की बंद दामागोड़ि‍या बंद खदान रव‍िवार सुबह धंस गई। यहां मलबे में बोरियां दबे होने से आशंका जताई जा रही है कि कुछ लोग खदान में फंस गए हैं। हालांकि प्रशासन इस बात से इन्कार कर रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Yogesh SahuUpdated: Sun, 08 Jan 2023 02:00 PM (IST)
Hero Image
आसनसोल में बीसीसीएल की बंद खदान धंसी, कई के दबने की आशंका

जागरण संवाददाता, आसनसोल। आसनसोल के कुल्‍टी इलाके में बीसीसीएल की बंद दामागोड़ि‍या बंद खदान रव‍िवार को सुबह तेज आवाज के साथ धंस गई। यहां चाल गि‍रने से कई लोगों के अंदर फंसने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि प्रशासन आसपास के गांवों में पता कर रहा है कि कहीं कोई लापता तो नहीं है। अब तक किसी के लापता होने की जानकारी नहीं म‍िली है। बीसीसीएल प्रबंधन अंदर क‍िसी के दबने से इन्‍कार कर रहा है। डीसी अभ‍िषेक मोदी भी मौके पर पहुंचे हैं।

स्‍थानीय लोगों ने बताया क‍ि यहां बंद खदान के मुहानों में घुसकर आसपास के गांव वाले खनन करते हैं। अवैध खनन के बाद कोयला बोर‍ियों में भरकर ले जाते हैं। अनेक बोरि‍यां भी मलबे के ढेर में दब गई हैं। इसल‍िए लोगों के अंदर दबने की संभावना से इन्‍कार नहीं कि‍या जा सकता है। मौके पर बीसीसीएल प्रबंधन व प्रशासन के अधि‍कारी पहुंचे हैं।

दामागोड़‍िया कोल‍ियरी के प्रबंधक आरके नायक का कहना है क‍ि डेढ़ साल पहले ये खदान बंद हो गई थी। आसपास के लोगों से पता क‍िया गया है, कई को बुलाकर पूछा गया है। इसके बावजूद अब तक क‍िसी के लापता होने की सूचना नहीं है। हम लोग यहां समय-समय पर छापेमारी करते हैं। मगर लोग अवैध खनन से बाज नहीं आते।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।