Move to Jagran APP

जज को धमकी के बाद कोर्ट में तगड़ी सुरक्षा

नननननननननअंदर पेज के लिए जज को धमकी के

By JagranEdited By: Updated: Wed, 24 Aug 2022 07:27 PM (IST)
Hero Image
जज को धमकी के बाद कोर्ट में तगड़ी सुरक्षा

जज को धमकी के बाद कोर्ट में तगड़ी सुरक्षा

जागरण संवाददाता, आसनसोल : मवेशी तस्करी में आरोपित तृणमूल कांग्रेस के बाहुबली नेता अनुब्रत मंडल को बुधवार को सीबीआइ कोर्ट में पेशी के लिए तीसरी बार लाया गया। दो बार तो अनुब्रत मंडल को भारी विरोध का सामना करना पड़ा था लेकिन तीसरी बार बुधवार को कोर्ट परिसर व उसके बाहर एक भी विरोध करने वाले नहीं रहे। पुलिस का पहरा कोर्ट के एक किलोमीटर पहले से ही लगा दिया गया। विरोध करने वाले किसी भी व्यक्ति को एक किलोमीटर परिधि के बाहर ही रोकने की व्यवस्था की गई। लेकिन हुआ यूं कि कोई विरोध करने वाले आए ही नहीं। पहली बार जब अनुब्रत को पेश किया गया था तो भाजपा ने मुकुलदाना बांटे और सीपीएम ने जमकर नारेबाजी की थी। कुछ लोगों ने गोरु चोर का नारा भी लगाया और कांग्रेस के लोगों ने कोर्ट परिसर के बाहर मछली बेची थी। लेकिन बुधवार को कोर्ट परिसर के बाहर आम व्यक्ति से ज्यादा पुलिस के पदाधिकारी व जवान मौजूद रहे। करीब आधा दर्जन आइपीएस अधिकारी सिर पर पांव रख कर इधर उधर व्यवस्था को संभालते रहे। पल-पल व्यवस्था को ठीक करते रहे। दूसरी तरफ बुधवार को आसनसोल नगर निगम के वार्ड नंबर छह के उपचुनाव की मतगणना के कारण भी व्यवस्था बढ़ाई गई। लेकिन 20 अगस्त को सीबीआइ कोर्ट के जज राजेश चक्रवर्ती को धमकी भरा पत्र मिलने के बाद सुरक्षा व्यवस्था कुछ ज्यादा ही बढ़ा दी गई। बीएनआर मोड़, कोर्ट मोड़, चित्रा सिनेमा मोड़ को पूरी तरह बंद कर दिया गया। न बाइक न ही किसी सिविलियन को जाने की अनुमति दी गई।

कोर्ट गए मुस्कुराते हुए, निकले तो होश फाख्ता : सीबीआइ की टीम जब अनुब्रत मंडल को लेकर कोर्ट आई तो सादे रंग के इनोवा में सादे कुर्ते में अनुब्रत मंडल काफी हर्षित मुद्रा में थे। हालांकि गाड़ी से उतरते वक्त उन्होंने किसी मीडिया वालों से कुछ नहीं कहा और प्रसन्न मुद्रा में कोर्ट घुस गए। लेकिन जब सुनवाई के बाद वे कोर्ट से निकले तो उनके कपड़े के साथ तेवर भी बदल गए। सादे कुर्ते की जगह उन्होंने ब्लू कुर्ता पहन लिया और चेहरे का रंग भी फीका पड़ गया। देख कर साफ लग रहा था कि जमानत नहीं मिलने का उन्हें काफी मलाल है। निकलते वक्त मीडिया कर्मियों के थोड़े करीब हुए थे पूछने पर अनुब्रत ने सिर हिला कर कहा कुछ भी नहीं बोलेंगे।

कल सलाम ठोकने वाली पुलिस आज गिरफ्तार कर ले गई अनुब्रत को : बंगाल की राजनीति में अनुब्रत मंडल का नाम तृणमूल के बाहुबली नेता के नाम पर लिया जाता है। वो जहां भी जाते उनकी सुरक्षा में पूरा पुलिस महकमा सिर पर पांव रख कर दौड़ जाता। हर रास्ते को इस कदर बांध दिया जाता था ताकि कोई भी टस से मस नहीं कर सके। लग्जरी गाड़ियों के काफिले को दिशा देने के लिए बड़े बड़े अफसर चौक चौराहे पर मुस्तैद रहते थे। लेकिन बुधवार को जब कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश सुनाया तो वही पुलिस महकमा उन्हें गिरफ्तार कर जेल ले गया।

महिलाओं ने शंख बजाकर किया अनुब्रत का स्वागत : अनुब्रत मंडल को जब पेशी के लिए कोर्ट लाया जा रहा था तो कोर्ट में पहले से तृणमूल कांग्रेस की दर्जनों महिलाएं मौजूद थीं। जैसे ही सीबीआइ का काफिला कोर्ट में घुसा महिलाओं ने शंख बजा कर उनका स्वागत किया। पूछने पर महिलाओं ने बताया कि वे पांडवेश्वर से आईं हैं। वैसे तो उनके समूह में सैकड़ों लोग हैं लेकिन शंख बजाने वाले समूह में 19 महिलाएं हैं। उन्होंने कहा कि सीबीआइ कोर्ट में सम्मानजनक फैसला हो, अनुब्रत मंडल को सीबीआइ की ओर से राहत मिले इसलिए शंख बजा कर शुभ शुभ उनका स्वागत किया गया।

काफिले में एक रंग की थी दस इनोवा : सीबीआइ की टीम बुधवार को तीसरी बार अनुब्रत मंडल को पेश करने के लिए सड़क मार्ग से कोलकाता से सीधे आसनसोल आई थी। इस बार सीबीआइ का काफिला विशेष रहा। इसमें दस इनोवा एक रंग की थी। जब काफिला ने आसनसोल प्रवेश किया तो किसी को समझ में ही नहीं आया कि अनुब्रत मंडल किस गाड़ी में हैं। लेकिन जब कोर्ट के मुख्य द्वार पर गाड़ी रुकी तब जाकर पता चला कि कौन सी गाड़ी में अनुब्रत मंडल हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।