Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दो नाबालिग समेत 3 बेटियों से वर्षों तक दुष्‍कर्म करता रहा हवसी पिता, पुलिस पर मामले में ध्‍यान न देने का आरोप

Father Misdeed With Three Daughter In Salanpur एक पिता ने अपनी ही तीन बेटियों के साथ वर्षों तक यौन शोषण किया। एक समाजसेविका की पहल व स्थानीय लोगों की शिकायत के बाद पुलिस ने कुकर्मी पिता को गिरफ्तार कर लिया है।

By Ajay kumar JhaEdited By: Prateek JainUpdated: Sat, 22 Apr 2023 12:42 AM (IST)
Hero Image
दो नाबालिग समेत 3 बेटियों से वर्षों तक दुष्‍कर्म करता रहा हवसी पिता

सालानपुर, संवाद सहयोगी: एक पिता ने अपनी ही तीन बेटियों के साथ वर्षों तक यौन शोषण किया। एक समाजसेविका की पहल व स्थानीय लोगों की शिकायत के बाद पुलिस ने कुकर्मी पिता को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपित पिता रेल इंजन कारखाना में ग्रुप डी का कर्मी है, जिन तीन बेटियों के साथ उसने ज्यादती की, उनमें से दो नाबालिग हैं।

बच्चियों का कहना- पुलिस ने शिकायत पर नहीं दिया ध्‍यान

तीनों बच्चियों का कहना है कि उन्होंने शुरुआत में ही इसकी शिकायत पुलिस से की थी, लेकिन उस समय पुलिस ने इस मामले पर ध्यान नहीं दिया।

कुछ दिन पहले ही इसकी जानकारी एक समाजसेविका को मिली और उन्होंने जब पुलिस से इसकी शिकायत की, तब मामले पर संज्ञान लिया गया।

इस संबंध में भादवि की धारा 323, 354 बी, पॉक्सो एक्ट की धारा 8 के तहत मामला दर्ज किया गया है। दो नाबालिग बच्चियों को वेलफेयर एक्ट के तहत चाइल्ड होम भेज दिया गया।

वहीं, शुक्रवार को आरोपित पिता को आसनसोल एडीजे टू कोर्ट में पेश किया गया, जहां उसकी जमानत रद्द कर उसे जेल भेज दिया गया। 

पत्नी के निधन के बाद बेटियों से बनाए शारीरिक संबंध

आरोपित की पत्नी का निधन वर्ष 2016 में ही हो गया था। इसके बाद से ही उसने अपनी बड़ी बेटी के साथ जबरदस्ती करनी शुरू कर दी और उसके साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाने लगा। इसके बाद धीरे-धीरे उसने अन्य दो नाबालिग बेटियों को भी अपनी हवस का शिकार बनाना शुरू कर दिया।

पिता की इस करतूत से तंग आकर तीनों बेटियों ने अपनी व्यथा आसपास के लोगों को भी बताई, लेकिन लोगों ने पुलिस से मदद लेने की सलाह दी। बेटियां अपनी शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंचीं, लेकिन तब पुलिस ने मामले पर गौर नहीं किया।

दूसरी शादी कर चुका था आरोपी पिता

इधर, पहली पत्नी के निधन के दो वर्ष बाद ही आरोपित पिता ने दूसरी दूसरी शादी कर ली, लेकिन दूसरी पत्नी अक्सर गांव में ही रहती थी।

बेटियों ने बताया कि इसका फायदा उठाकर उसने उनका यौन शोषण करना जारी रखा। मानवता को शर्मसार करनेवाली इस घटना की जानकारी जब स्थानीय समाजसेविका को मिली तो उन्होंने मामले में हस्तक्षेप किया और पुलिस से शिकायत की। इसके बाद गुरुवार आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया।

मामले की शिकायत मिलते ही पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। आरोपित पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है और पॉक्सो एक्ट के तहत उसके खिलाफ कार्रवाई की गई है। अभिषेक मोदी, डीसीपी, आसनसोल दुर्गापुर पुलिस