Move to Jagran APP

West Bengal: कूच बिहार में केंद्रीय मंत्री प्रमाणिक और राज्य के मंत्री की रैली के बीच भिड़े BJP-TMC कार्यकर्ता

घटना दिनहाटा बाजार इलाके में रात करीब 8.30 बजे हुई जब स्थानीय भाजपा सांसद प्रमाणिक बैठक में भाग लेने के बाद बाहर जा रहे थे। वहीं घटनास्थल से कुछ मीटर की दूरी पर टीएमसी की भी बैठक होने वाली थी। प्रमाणिक ने दावा किया कि जब उनका काफिला इलाके से निकल रहा था तो टीएमसी की रैली वाली जगह से पथराव किया गया।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Wed, 20 Mar 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
कूच बिहार में केंद्रीय मंत्री प्रमाणिक और राज्य के मंत्री की रैली के बीच भिड़े BJP-TMC कार्यकर्ता। (फाइल फोटो)
पीटीआई, दिनहाटा। पश्चिम बंगाल के कूच बिहार जिले में मंगलवार शाम को भाजपा और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच उस वक्त झड़प हो गई जब केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक की एक सार्वजनिक बैठक खत्म होने और बंगाल के मंत्री उदयन गुहा के नेतृत्व में एक रैली शुरू हुई।

यह घटना दिनहाटा बाजार इलाके में रात करीब 8.30 बजे हुई, जब स्थानीय भाजपा सांसद प्रमाणिक बैठक में भाग लेने के बाद बाहर जा रहे थे। वहीं, घटनास्थल से कुछ मीटर की दूरी पर टीएमसी की भी बैठक होने वाली थी। प्रमाणिक ने दावा किया कि जब उनका काफिला इलाके से निकल रहा था, तो टीएमसी की रैली वाली जगह से पथराव किया गया।

टीएमसी समर्थकों ने हम पर पथराव शुरू कर दिया- प्रमाणिक

उन्होंने कहा, "कार्यक्रम खत्म होने के बाद मैं इलाके से निकल रहा था और अचानक टीएमसी समर्थकों ने हम पर पथराव शुरू कर दिया। इसलिए मुझे टीएमसी कार्यकर्ताओं के इस अलोकतांत्रिक और हिंसक व्यवहार के खिलाफ विरोध करने के लिए नीचे उतरना पड़ा।"

प्रमाणिक ने आरोप लगाया कि उत्तर बंगाल विकास मंत्री उदयन गुहा ने भाजपा कार्यकर्ताओं की पिटाई करने और पुलिस को उन्हें गिरफ्तार करने का निर्देश दिया।

निसिथ प्रमाणिक के आरोप निराधार

वहीं, मंत्री उदयन गुहा ने निसिथ प्रमाणिक के आरोपों को निराधार बताते हुए खारिज कर दिया। उन्होंने दावा किया कि भाजपा समर्थकों ने टीएमसी के रैली स्थल पर पथराव किया।

प्रमाणिक हम पर हमला करने के लिए उकसा रहे थे- गुहा

गुहा ने कहा, "निसिथ प्रमाणिक के काफिले के लोगों ने हम पर पत्थर फेंके और हमें निशाना बनाकर तीर भी चलाए। हमारे कुछ कार्यकर्ता घायल हो गए। केंद्रीय मंत्री खुद अपने समर्थकों को हम पर हमला करने के लिए उकसा रहे थे।"

ये भी पढ़ें: जिन्हें खुद गिरफ्तार किया, अदालत में उन्हीं को नहीं पहचान पाई पुलिस! कोर्ट ने स्मरण-शक्ति पर जताई कड़ी नाराजगी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।