Move to Jagran APP

टीएमसीपी के छात्रों के साथ मारपीट का आरोप तृणमूल श्रमिक संगठन पर

संवादसूत्र बालुरघाट स्थापना दिवस से पहले पहले तृणमूल श्रमिक संगठन पर तृणमूल छात्र परिषद के

By JagranEdited By: Updated: Wed, 24 Aug 2022 07:48 PM (IST)
Hero Image
टीएमसीपी के छात्रों के साथ मारपीट का आरोप तृणमूल श्रमिक संगठन पर

संवादसूत्र, बालुरघाट : स्थापना दिवस से पहले पहले तृणमूल श्रमिक संगठन पर तृणमूल छात्र परिषद के समर्थकों पर मारपीट का आरोप लगा था।

मंगलवार रात को बालुरघाट नगरपालिका के बस स्टैंड इलाके में फिर से छात्रों के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। इसे लेकर पूरे शहर में उत्तेजना देखा गया। घटना के बाद तृणमूल छात्र परिषद के नेता इन छात्रों के साथ खड़े हुए है। मूल रूप से उनकी की ओर से बालुरघाट थाने के सामने उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई। हालाकि इस आरोप का मजदूर संगठन ने खंडन किया था, लेकिन इस घटना ने बालुरघाट लॉ कॉलेज के छात्रों में काफी तनाव पैदा कर दिया। इस दिन बालुरघाट नगर पालिका के हॉल में आयोजित छात्र परिषद के स्थापना दिवस की तैयारी बैठक में छात्रों ने इसकी शिकायत तृणमूल जिलाध्यक्ष मृणाल सरकार से की। है। पार्टी की दो शाखाओं के समर्थकों के बीच हुई मारपीट से तृणमूल जिलाध्यक्ष थोड़ा असहज हुए। उन्होंने छात्रों से कहा कि वह इस मामले की खबर लेंगे। लेकिन इसी बीच मजदूर संगठन के जिलाध्यक्ष राकेश शील को हटाकर तृणमूल जिलाध्यक्ष मृणाल सरकार के करीबी नामीजुर रहमान को प्रदेश के नेता के रूप में नियुक्त किया दिया। सूची आते ही तृणमूल खेमे को कुछ राहत मिली।

गौरतलब है कि बालुरघाट लॉ कॉलेज की तृणमूल छात्र परिषद के समर्थकों से मंत्री के करीबी संबंध पिछले कुछ महीनों से ठीक नहीं चल रहे हैं, क्योंकि जब से मंत्री बिप्लब मित्रा को बालुरघाट लॉ कॉलेज प्रबंधन समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। इस कॉलेज का एक वर्ग मंत्री को इस पद पर स्वीकार नहीं करना चाहता है और पोस्टरों के साथ इसका विरोध करना शुरू हो गया है। बाद में इस घटना से दोनों गुटों में तीखी नोकझोंक हो गई। पता चला है कि बालुरघाट लॉ कॉलेज के कुछ छात्र बीती रात बालुरघाट बस स्टैंड इलाके में एक खाने की दुकान पर खाना खाने गए थे। उस समय शराब के नशे में कुछ युवकों से छात्रों की कहासुनी हो गई, जिसके बाद उन्हें स्थानीय मजदूर संघ के कार्यालय में ले जाकर पीटा गया। हालाकि बुधवार दोपहर तक बालूघाट थाने में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है, लेकिन घटना में 11 छात्रों के घायल होने की खबर है।

चौथे वर्ष के छात्र मीर सागर नाम के एक छात्र ने बताया कि बालुरघाट लॉ कॉलेज के ज्यादातर छात्र रायगंज मालदा सहित विभिन्न जगहों से आते हैं और बालूरघाट से मेस किराए पर लेकर पढ़ाई करते हैं। हम रात को बालुरघाट बस स्टैंड स्क्वायर के पास भोजनालयों से खाना लेने आते हैं। कल रात मैं जूनियर्स को डिनर पर लेने गया था। उस समय, बदमाशों का एक समूह हम पर झपट पड़ा। वे हमें स्थानीय मजदूर संगठन के दफ्तर में ले गए और हमारे साथ मारपीट की. हमने तृणमूल छात्र परिषद के सक्रिय कार्यकर्ता के रूप में अपना परिचय दिया, लेकिन उन्होंने सुनना नहीं चाहा।

ज्ञात हो कि बालुरघाट बस स्टैंड क्षेत्र का आइएनटीटीयूसी मुख्य रूप से जिलाध्यक्ष राकेश शील के हाथ में है. कल हुई मारपीट की घटना के बाद भी तृणमूल छात्र परिषद के नेताओं में पुलिस थाने में शिकायत करने की हिम्मत नहीं हुई। हालाकि राकेश शील को जिलाध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद से पीटे गए छात्रों ने थाने में शिकायत दर्ज कराने का फैसला किया।

तृणमूल जिलाध्यक्ष मृणाल सरकार ने आश्वासन दिया कि यह मामला पार्टी का आतरिक मामला है और बातचीत से इसका समाधान निकाला जाएगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।