Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जिला अस्पताल में 18 बेड का सीसीयू जल्द ही

सिलीगुड़ी जिला अस्पताल में 18 बेड के क्रिटिकल केयर यूनिट की शुरुआत जल्द ही

By JagranEdited By: Updated: Thu, 25 Aug 2022 10:54 PM (IST)
Hero Image
जिला अस्पताल में 18 बेड का सीसीयू जल्द ही

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी जिला अस्पताल में 18 बेड के क्रिटिकल केयर यूनिट (सीसीयू) की शुरुआत जल्द ही होने जा रही है। इसका निर्माण कार्य लगभग-लगभग पूरा हो चुका है। अगले एक-दो दिन में निर्माण विभाग इसे अस्पताल प्रशासन को हैंड-ओवर कर देगा। उसके बाद इसकी चिकित्सा परिसेवा शुरू हो जाएगी। सिलीगुड़ी जिला अस्पताल रोगी कल्याण समिति के चेयरमैन सिलीगुड़ी के मेयर गौतम देव ने यह जानकारी दी है।

वह गुरुवार को जिला अस्पताल में रोगी कल्याण समिति की बैठक के बाद संवाददाताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने आगे कहा कि जिला अस्पताल में अब ब्रेस्ट कैंसर की जांच हेतु मैम्मोग्राफी की भी व्यवस्था भी जल्द ही शुरू होने जा रही है। इधर, जेनरल फीजिशियन व सर्जन कुल चार नए डॉक्टरों ने सिलीगुड़ी जिला अस्पताल को ज्वाइन किया है। इससे चिकित्सा परिसेवा को और बल मिलेगा। वहीं, जिला अस्पताल में फीजियोथेरेपी सेंटर जो अंदर की ओर था उसे अब सामने ओपीडी की ओर से स्थानांतरित किया जाएगा ताकि रोगियों को वहां जाने-आने में आसानी हो।

इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि जिला अस्पताल में और दो लिफ्ट सेवा शुरू होने जा रही है। एक लिफ्ट का अभी ट्रायल भी शुरू हो गया है जबकि दूसरा लिफ्ट निर्माण के अंतिम चरण में है। वहीं, जिला अस्पताल आने-जाने में किसी को कोई परेशानी न हो उसके लिए अस्पताल परिसर में बाहरी वाहनों की पार्किंग पर सख्ती से लगाम लगाई जाएगी। अन्य आधारभूत संरचनात्मक विकास कार्यो को भी तीव्र गति से अंजाम दिया जा रहा है। जिला अस्पताल में चिकित्सा परिसेवा को बेहतर से बेहतर रखे जाने की पूरी कोशिश की जा रही है। कहीं भी कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। इस दिशा में अस्पताल प्रशासन व रोगी कल्याण समिति पूरे समर्पण भाव से सदैव तत्पर है।