Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मेडिकल कालेज में लगेंगे 100 और सीसीटीवी कैमरे

-रोगी कल्याण समिति की बैठक में हुआ फैसला -स्वास्थ्य विभाग की ओर से 80 लाख रुपये मंजूर जाग

By JagranEdited By: Updated: Wed, 24 Aug 2022 09:57 PM (IST)
Hero Image
मेडिकल कालेज में लगेंगे 100 और सीसीटीवी कैमरे

-रोगी कल्याण समिति की बैठक में हुआ फैसला

-स्वास्थ्य विभाग की ओर से 80 लाख रुपये मंजूर

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी:

उत्तर बंगाल मेडिकल कालेज और अस्पताल में 100 सीसीटीवी कैमरे लगाने का निर्णय हुआ है। उत्तर बंगाल मेडिकल कालेज और अस्पताल के रोगी कल्याण समिति की बैठक में यह निर्णय हुआ है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से 80 लख रुपए स्वीकृत किए गए हैं। उक्त जानकारी उत्तर बंगाल मेडिकल कालेज और अस्पताल के रोगी कल्याण समिति के चेयरमैन तथा सिलीगुड़ी के मेयर गौतम देव ने दी है। वह बुधवार को रोगी कल्याण समिति की बैठक के बाद संवाददाताओं से बातें कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि हमने 100 और कैमरे लगाने पर जोर दिया है। हमने इलेक्ट्रानिक निगरानी को मजबूत करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि यहां चोरी के मामले सामने आ रहे हैं, इसलिए पूरे परिसर में अधिक से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगाने पर ध्यान केंद्रित किया गया है। यह पूछे जाने पर कि मेडिकल अस्पताल में पहले से लगाए गए ज्यादातर कैमरे काम नहीं कर रहे हैं, के जवाब में उन्होंने कहा कि कुछ रखरखाव और संचालन संबंधी समस्याओं के कारण इस तरह की समस्या उत्पन्न हुई है। इस मुद्दे पर मेडिकल अस्पताल के अधिकारी गौर कर रहे हैं।

दूसरी ओर अस्पताल सूत्रों ने बताया कि वार्ड, कारिडोर, आपातकालीन विभाग और कुछ अन्य स्थानों स्थानों पर 100 से अधिक सीसीटीवी कैमरे पहले से ही लगाए गए हैं। इनमे लगभग 50 प्रतिशत काम नहीं कर रहे हैं।

इस बीच,देव ने कहा कि वह दार्जिलिंग के जिला मजिस्ट्रेट से बात करेंगे ताकि परिसर की सफाई पर 100 दिन रोजगार योजना की शुरूआत हो सके। समिति के चेयरमैन देव ने कहा कि मेडिकल अस्पताल के निर्माणाधीन सुपर स्पेशियलिटी ब्लाक का कार्य भी जल्द से जल्द पूरा करा लिया जाए,इसकी पूरी कोशिश की जा रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें