Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रेलवे से कई मांगें, तृणमूल कांग्रेस का प्रदर्शन

-वित्त अधिकारी को सौंपा एडीआरएम को लिखित ज्ञापन -सिलीगुड़ी में डीआरएम ऑफिस व एनज

By JagranEdited By: Updated: Wed, 20 Nov 2019 06:12 PM (IST)
Hero Image
रेलवे से कई मांगें, तृणमूल कांग्रेस का प्रदर्शन

-वित्त अधिकारी को सौंपा एडीआरएम को लिखित ज्ञापन

-सिलीगुड़ी में डीआरएम ऑफिस व एनजेपी स्टेशन पर नाम आदि बांग्ला में भी लिखे जाने की मांग जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी :

रेलवे से कई मांगों को लेकर दार्जिलिंग जिला तृणमूल कांग्रेस की ओर से बुधवार को नॉर्थ-ईस्ट फ्रंटियर (एनएफ) रेलवे के एनजेपी क्षेत्रीय कार्यालय परिसर में विरोध प्रदर्शन किया गया। इसके साथ ही एडीआरएम को लिखित ज्ञापन वित्त अधिकारी को सौंपा गया। दार्जिलिंग जिला तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष रंजन सरकार ने बताया कि इस दिन एडीआरएम अनुपस्थित थे इसीलिए वित्त अधिकारी को ज्ञापन दिया गया। इसके साथ ही एडीआरएम से फोन से बातचीत कर समय लिया गया है। अब वे लोग फिर 22 नवंबर को एडीआरएम को ज्ञापन देंगे।

इस ज्ञापन द्वारा मांग की गई है कि सिलीगुड़ी के बागराकोट स्थित मानव रहित लेवेल क्रॉसिंग का अंडर पास या अन्य किसी रूप में स्थायी समाधान किया जाए। इसके साथ ही नॉर्थ-ईस्ट फ्रंटियर (एनएफ) रेलवे के डिविजनल रेलवे मैनेजर (डीआरएम) का ऑफिय कटिहार के बजाय सिलीगुड़ी में कायम करने, सिलीगुड़ी सिटी बुकिंग सेंटर व सिलीगुड़ी जंक्शन में कम कर दिए गए टिकट बुकिंग काउंटरों की संख्या पुन: बढ़ाने, एनजेपी स्टेशन पर नाम पट्ट पर पुन: बांग्ला भाषा में भी नाम आदि लिखे जाने, खराब स्कैनर मशीन को ठीक करने आदि कई मांगें की गई हैं।

तृणमूल नेताओं ने कहा कि पहले एनजेपी स्टेशन पर सभी कुछ अंग्रेजी व हिदी के साथ ही साथ बांग्ला भाषा में भी लिखा होता था मगर इधर अचानक बांग्ला भाषा को गायब कर दिया गया है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सारे नाम अंग्रेजी व हिदी के साथ ही साथ बांग्ला भाषा में हों। इन मांगों पर अविलंब अमल नहीं होने पर तृणमूल कांग्रेस ने जोरदार आंदोलन की चेतावनी दी है। इस दिन विरोध प्रदर्शन में तृणमूल कांग्रेस नेता मदन भट्टाचार्य, वार्ड पार्षद दुलाल दत्त, चंद्रानी मंडल व तृणमूल कांग्रेस नेता संजय पाठक समेत अन्य कई सम्मिलित रहे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें