Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एशियन बॉडी बिल्डिंग एंड स्पोर्ट्स फिजिक्स प्रतियोगिता के विजेता सम्मानित

संसू.गंगटोक सिक्किम को प्रतिनिधित्व करते हुए 56 वा एशियन बॉडी बिल्डिंग एंड स्पोर्ट्स फिजिक्स च

By JagranEdited By: Updated: Sat, 06 Aug 2022 08:47 PM (IST)
Hero Image
एशियन बॉडी बिल्डिंग एंड स्पोर्ट्स फिजिक्स प्रतियोगिता के विजेता सम्मानित

संसू.गंगटोक: सिक्किम को प्रतिनिधित्व करते हुए '56 वा एशियन बॉडी बिल्डिंग एंड स्पोर्ट्स फिजिक्स चैंपियनशिप' में दो कास्य पदक और प्रतियोगिता में पाचवें स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को राज्य में सम्मानित किया गय। प्रतियोगिता मालदिप में आयोजित हुआ था। प्रतियोगिता में सुश्री भाविका प्रधान, तेंजिंग छोपेल भूटिया और सुश्री कल्पना छेत्री पाचवें स्थान प्राप्त करने वाली कल्पना छेत्री ने भाग लिया था। कार्यक्रम को डेसिबल क्लब और आयरन पंप स्वेट सप जिम एंड फिटनेस द्वारा आयोजित किया गया था। आयोजक समिति ने इस प्रतियोगिता में कुल एशियाई देशों के कुल 80 प्रतिस्पर्धियों ने भाग लिया था। विजेता खिलाड़ी आगामी विश्व स्तरीय प्रतियोगिता के लिए तैयारी कर रहे है।

अपनी अनुभव रखते हुए काश्य पदक विजेता छोपेल भूटिया ने कहा कि यह मेरी प्रथम अंतरराष्ट्रीय खेल है। इसमें देश के शीर्ष बड़ी बिल्डरों ने भाग लिया था, जिनके साथ प्रतियोगिता में भाग लेना ज्ञानवर्धक रहा। काश्य पदक विजेता भाविका प्रधान ने कहा कि यह मेरा दूसरा अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता है। मेरे अनुभव और वरिष्ठ खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के कारण काश्य पदक जीतने में सफलता मिली। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय स्तर में जाने के लिए मेहनत ज्यादा करना पड़ता है। इसके साथ ही एथलीटों को प्रायोजकों की ज्यादा जरूरत होती है। अपने अनुभव में कल्पना छेत्री ने कहा कि यह मेरा प्रथम अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता था। इसके बाद अब अंतरराष्ट्रीय स्तर में प्रतियोगिता के लिए तैयारी कर रही हूं। सभी खिलाड़ियों ने प्रोत्साहक, प्रायोजक और सम्मान कार्यक्रम आयोजक को धन्यवाद दिया।

--------------

-------------------

यह विडियो भी देखें

--------------

फोटो: सम्मानित किए गए सिक्किम सिक्किम के खिलाड़ी

-----------

---------------

----------------

----------------

-------------

---------------

----------------

---------------

----------------

---------------

-----------------

-----------------

----------------------

भाविका प्रधान, तेंजिंग छोपेल भूटिया और सुश्री कल्पना छेत्री पाचवें स्थान प्राप्त करने वाली कल्पना छेत्री ने भाग लिया था। कार्यक्रम को डेसिबल क्लब और आयरन पंप स्वेट सप जिम एंड फिटनेस द्वारा आयोजित किया गया था। आयोजक समिति ने इस प्रतियोगिता में कुल एशियाई देशों के कुल 80 प्रतिस्पर्धियों ने भाग लिया था। विजेता खिलाड़ी आगामी विश्व स्तरीय प्रतियोगिता के लिए तैयारी कर रहे है।