Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

West Bengal VIDEO: बलिकचक रेलवे स्‍टेशन पर पॉइंट्समैन की जांबाजी देख हैरान रह जाएंगे आप, हरी झंडी फेंककर ट्रैक पर कूदा

पश्चिम बंगाल खड़गपुर रेल डिवीजन के बलिकचक रेलवे स्टेशन स्थित प्लेटफॉर्म संख्या दो पर आज सुबह करीब साढ़े पांच बजे एक बड़ी घटना होते -होते बच गई। यहां जैसे ही पॉइंट्समैन एक माल गाड़ी को हरी झंडी दिखाने गया उसकी नजर पटरी पर गिरे एक यात्री पर पड़ी। देखें वीडियो।

By Sumita JaiswalEdited By: Updated: Thu, 23 Jun 2022 08:14 PM (IST)
Hero Image
बालिकचक रेलवे स्‍टेशन पर पॉइंट्समैन की जांबांजी का देखें वीडियो। सांकेतिक तस्‍वीर।

खड़कपुर (पश्चिमी मेदिनीपुर), जागरण संवाददाता। पश्चिम बंगाल खड़गपुर रेल डिवीजन के बलिकचक रेलवे स्टेशन पर आज गुरुवार (23 जून) करीब साढ़े पांच बजे एक बड़ी घटना होते -होते बच गई। इस घटना को स्टेशन पर मौजूद पॉइंट्समैन ने अपनी दिलेरी और जाबांजी का परिचय देते हुये टाल दिया। पॉइंट्समैन की इस जाबांजी का सीसीटीवी फुटेज खड़कपुर रेल डिवीजन ने जारी किया है। इस वीडियो फुटेज को देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे। नीचे देखें चकित कर देनेवाला घटना का वीडियो।

यात्री को हटाते ही तेजी से गुजर गई मालगाड़ी

दरअसल, सीसीटीवी फुटेज मे यह साफ देखा जा रहा है कि बालीचक रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या दो पर आज सुबह जैसे ही पॉइंट्समैन प्लेटफॉर्म से गुजरने वाली एक माल गाड़ी को हरी झंडी दिखाने के लिये जाता है, उसकी नजर प्लेटफार्म संख्या दो के पटरी पर गिरे एक यात्री के ऊपर पड़ती है। यात्री और तेज रफ्तार से आ रही मालगाड़ी के बीच चंद मिनटों का ही फासला था। यह देखकर पॉइंट्समैन अपने हाथों से ग्रीन सिग्‍नल वाली झंडी को प्लेटफार्म पर फेंक कर यात्री की ओर तेजी से दौड़ता है। उक्त यात्री को बचाने के लिए वह बहुत ही जांबाजी के साथ उस पटरी पर बिना अपनी जान की परवाह किये कूद पड़ता है। इसी पटरी पर माल गाड़ी आ रही होती है। वह आनन-फानन में काफ़ी दिलेरी के साथ पटरी पर गिरे यात्री को उठाकर दूसरी तरफ सुरक्षित ले जाता है, जिसके बाद चंद सेकेंड बाद ही मालगाड़ी तेजी से उसी पटरी से गुजर जाती है, और एक व्‍यक्ति की जान बच जाती है। पॉइंट्समैन सतीश की इस दिलेरी और जांबाजी की खूब चर्चा हो रही है, साथ ही खड़कपुर रेलवे डिवीजन ने भी सतीश की खूब प्रशंसा की है। यहां देखें वीडियो:

— Amit Singh (@Join_AmitSingh) June 23, 2022

Koo App

सेवा, सुरक्षा और सहयोग A precious life was saved by the courageous act of help by on-duty staff, who jumped on tracks himself to save a person from getting gravely injured. Indian Railways is proud to have daring & diligent staff like H. Satish Kumar and commends his bravery.

View attached media content - Ministry of Railways (@RailMinIndia) 23 June 2022

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें