Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कोलकाता कांड: CBI के रडार पर संदीप घोष का करीबी, दो जगह लगी मिली हाजिरी; सवाल- लाल शर्ट में कौन था?

कोलकाता कांड पर सीबीआई के रडार पर अब संदीप घोष का एक करीबी आ गया है। बताया जा रहा है कि उसकी दो जगह उपस्थिति मिली है। इस बीच वीडियो में एक लाल रंग की शर्ट पहने एक व्यक्ति दिखा। उसको लेकर भी विवाद हो गया। विवाद एक महिला की मौजूदगी पर हो रहा है। सीबीआई इस पूरे मामले को गहनता से जांच रही है।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Sat, 31 Aug 2024 06:31 PM (IST)
Hero Image
कोलकाता केस में सीबीआई को कई सवालों के जवाब की तलाश

राज्य ब्यूरो, जागरण, कोलकाता। केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने कोलकाता के आरजी कर अस्पताल की स्नातकोत्तर प्रशिक्षु महिला चिकित्सक के साथ दुष्कर्म व हत्या की घटना की एफआईआर में लिखे शब्द पर सवाल उठाया है। एफआईआर में अज्ञात बदमाशों द्वारा जानबूझकर दुष्कर्म और हत्या शब्द का इस्तेमाल किया गया है।

यह भी पढ़ें: 'एक्ट्रेस को कपड़े बदलते देखते हैं एक्टर, वैनिटी वैन में होते हैं हिडन कैमरे', अभिनेत्री के दावे पर मचा हंगामा

बड़ा सवाल: सूचना देने में 25 मिनट क्यों लगे?

सीबीआई का दावा है कि कानूनी शब्दावली में जानबूझकर दुष्कर्म जैसी कोई चीज नहीं होती। वहीं कलकत्ता हाई कोर्ट के वरिष्ठ वकील कौशिक गुप्ता का भी मानना है कि जानबूझकर दुष्कर्म शब्द का इस्तेमाल बेहद असामान्य है। इसके अलावा सीबीआई यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि अस्पताल के अधिकारियों को इतने गंभीर मामले की सूचना पुलिस को देने में 25 मिनट क्यों लगे।

सीबीआई की नजर में पूर्व प्रिंसिपल के निजी सहायक

महिला चिकित्सक के साथ दरिंदगी के मामले में सीबीआई की नजर आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के निजी सहायक प्रसून चट्टोपाध्याय पर है, जो नौ अगस्त को घटना के बाद सेमिनार हाल की भीड़ में मौजूद थे। उसी दिन नेशनल मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भी उनकी उपस्थिति दर्ज है, जहां वह डेटा एंट्री ऑपरेटर के रूप में काम करते हैं।

एक व्यक्ति की दो जगह हाजिरी

बता दें कि इसी सेमिनार हाल से प्रशिक्षु महिला चिकित्सक का शव बरामद हुआ था। सूत्रों के मुताबिक सीबीआई का कहना है कि एक ही व्यक्ति की एक दिन दो जगहों पर उपस्थिति कैसे हो सकती है। सीबीआई इसकी जांच कर रही है। वहीं जूनियर डॉक्टरों का आरोप है कि प्रसून रोज सुबह नेशनल मेडिकल कॉलेज आते थे और हस्ताक्षर करके चले जाते थे।

संदीप घोष से पहले घटनास्थल पर पहुंच गई थी पुलिस

इसके अलावा सीबीआई को यह भी पता चला है कि घटना के दिन संदीप घोष के पहुंचने से पहले पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई थी। हालांकि संदीप घोष ने ही घटना के बारे में पुलिस को सूचित किया था। अस्पताल पल्मोनरी मेडिसिन विभाग के डॉक्टर सुमित राय तपादार ने सबसे पहले संदीप घोष को फोन कर घटना के बारे में सूचित किया था। उस समय घोष अपने घर पर थे।

सेमिनार हाल में लाल रंग की शर्ट पहने हुए व्यक्ति की मौजूदगी को लेकर विवाद 

घटना के बाद सेमिनार हाल के प्रसारित वीडियो में लाल रंग की शर्ट पहने हुए व्यक्ति की मौजूदगी को लेकर विवाद गहरा गया है। कोलकाता पुलिस का कहना है कि लाल रंग की शर्ट पहने हुए व्यक्ति का नाम अनिसुर रहमान हैं तथा वह फिंगर प्रिंट विशेषज्ञ हैं। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) का दावा है कि लाल रंग की शर्ट पहने हुए व्यक्ति कोलकाता स्थित सरकारी अस्पताल एसएसकेएम के वरिष्ठ चिकित्सक अभिक दे हैं, जो संदीप घोष के बेहद करीबी हैं।

महिला की मौजूदगी पर भी सवाल

आईएमए ने चिकित्सक की मौजूदगी को लेकर सवाल उठाया है। इसके अलावा प्रिंटेड सलवार सूट पहनी एक महिला की मौजूदगी को लेकर भी सवाल उठाया गया है। जागरण ने वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं की है।

यह भी पढ़ें: श्रेया घोषाल का कॉन्सर्ट स्थगित, गायिका ने कहा- डॉक्टर के साथ जो हुआ उससे आहत हूं; भाजपा ने ममता को घेरा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर