Move to Jagran APP

Kolkata Fire: कोलकाता के टेरीटी बाजार में लगी भीषण आग, कई दुकानें जलकर खाक; दमकल की 15 गाड़ियां मौके पर

कोलकाता के प्रसिद्ध टेरीटी बाजार में बुधवार रात भीषण आग लग गई। अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आग रात करीब साढ़े आठ बजे लगी जिसके बाद एक-एक कर दमकल की 15 गाडियों को घटनास्थल पर भेजा गया। देखते ही देखते आग पास की दुकानों में भी फैल गई और भयावह रूप ले लिया। आग में कई दुकानें जलकर खाक हो गई।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Wed, 23 Oct 2024 11:37 PM (IST)
Hero Image
कोलकाता के टेरीटी बाजार में लगी भीषण आग, कई दुकानें जलकर खाक
राज्य ब्यूरो, जागरण, कोलकाता। दीपावली से पहले मध्य कोलकाता के इजरा स्ट्रीट के समीप टेरीटी बाजार में बुधवार रात भीषण आग लग गई। अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आग रात करीब साढ़े आठ बजे लगी, जिसके बाद एक-एक कर दमकल की 15 गाडियों को घटनास्थल पर भेजा गया।

लकड़ी के बक्से के एक गोदाम में लगी आग

समाचार लिखे जाने तक आग बुझाने का कार्य देर रात तक जारी था। आग कैसे लगी इसका अभी पता नहीं चल पाया है।हालांकि अभी तक इस घटना में किसी के घायल या जनहानि की खबर नहीं है। बताया जा रहा है कि आग लकड़ी के बक्से के एक गोदाम में लगी। देखते ही देखते आग पास की दुकानों में भी फैल गई और भयावह रूप ले लिया।

आग की लपटें काफी दूर-दूर से दिखाई दे रही थी। आग में कई दुकानें जलकर खाक हो गई। आग से भारी नुकसान की खबर है। जहां आग लगी है, उस इलाके में बिजली संबंधी सामानों की बड़ी संख्या में दुकानें हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंचे

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, जिस समय आग लगी उस दौरान बाजार में खरीदारी के लिए काफी भीड़ थी। दीपावली व काली पूजा के मद्देनजर इन दिनों बिजली संबंधी उपकरणों की खरीदारी के लिए इस बाजार में काफी भीड़ उमड़ रही है। ऐसे में आग से अफरातफरी मच गई।

सूचना मिलने ही वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने घटनास्थल के चारों तरफ घेराबंदी कर दी है। आग पर काबू पाने के लिए दमकलकर्मी कड़ी मशक्कत कर रहे हैं।

आग पर जल्द ही काबू पा लिया जाएगा

आग की सूचना मिलने के बाद राज्य के अग्निशमन मंत्री सुजीत बोस भी देर रात घटनास्थल पर पहुंचे। मंत्री ने कहा कि आग पर जल्द ही काबू पा लिया जाएगा। आग कैसे लगी इसका अभी पता नहीं चल पाया है। दमकल मंत्री ने कहा कि घटना की जांच की जाएगी।

मासूम बच्ची को रेप के बाद जिंदा जलाकर मार डाला

पश्चिम बंगाल में दुष्कर्म और हत्या की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। पहले आरजी कर अस्पताल फिर कृष्णानगर और अब जयगांव। अलीपुरद्वार जिले के जयगांव में एक सात वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद उसे जिंदा जलाने की घटना सामने आई है। पुलिस ने मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मामले की जांच की जा रही है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।