Move to Jagran APP

कोलकाता के अस्पताल में फिर मारपीट, युवक को हॉकी-लोहे की छड़ और चेन से पीटा; सुरक्षा पर सवाल

कोलकाता के एक अस्पताल में युवक से मारपीट का मामला सामने आया है। हालांकि मारपीट की यह घटना दो गुटों के बीच हुई है। दो गुटों के बीच हुई मारपीट में एक युवक गंभीर रूप से घायल हुआ है। वहीं एक अन्य व्यक्ति को भी हॉकी और चेन से आरोपियों ने पीटा है। उधर जूनियर डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन जारी है। भाजपा ने डॉक्टरों के समर्थन का एलान किया है।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Mon, 14 Oct 2024 05:00 AM (IST)
Hero Image
एसएसकेएम अस्पताल में युवक से मारपीट। ( सांकेतिक फोटो)

राज्य ब्यूरो, जागरण, कोलकाता। कोलकाता में रविवार को बंगाल सरकार के एसएसकेएम अस्पताल के ट्रामा केयर विभाग में फिर मारपीट की घटना हुई। इस बार यहां इलाज कराने के लिए पहुंचे एक युवक को कुछ लोगों ने हमला कर घायल कर दिया। घटना भी उस जगह पर हुई जहां जूनियर चिकित्सकों का एक समूह सरकारी चिकित्सा केंद्रों में कड़े सुरक्षा उपायों समेत 10 सूत्रीय मांगों को लेकर आमरण अनशन पर बैठा है।

करीब 15 लोगों ने किया हमला

एसएसकेएम अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि युवक अपने कुछ दोस्तों के साथ ट्रामा सेंटर आया था, इसी दौरान करीब 15 लोगों ने मारपीट कर उसे घायल कर दिया। कोलकाता पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मारपीट की घटना दो गिरोहों के बीच हुई है। जब एक गिरोह का सदस्य इलाज के लिए अस्पताल पहुंचा उसी समय दूसरे गिरोह के सदस्य भी वहां पहुंच गए। उन्होंने ही युवक को बुरी तरह से पीटा। अस्पताल के अधिकारी ने कहा कि एक अन्य मरीज के रिश्तेदार को भी गिरोह के सदस्यों ने हॉकी, लोहे की छड़ों और चेन से पीटा।

यह भी पढ़ें: आरजी कर भ्रष्टाचार मामले में सीबीआई ने टीएमसी नेता को किया गिरफ्तार, पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष का है करीबी

77 चिकित्सकों ने दी सामूहिक इस्तीफे की धमकी

बंगाल में कल्याणी जेएनएम हास्पिटल के 75 से अधिक वरिष्ठ चिकित्सकों ने अस्पताल की मृतक चिकित्सक के लिए न्याय की मांग करते हुए सामूहिक इस्तीफा देने की धमकी दी और अपनी मांगों को लेकर आमरण अनशन पर बैठे कनिष्ठ चिकित्सकों के प्रति एकजुटता व्यक्त की। अस्पताल के कुल 77 चिकित्सकों ने 14 अक्टूबर से काम बंद करने के अपने फैसले के बारे में बंगाल स्वास्थ्य विश्वविद्यालय को ईमेल के माध्यम से सूचित किया है।

भाजपा ने प्रदर्शनकारी जूनियर चिकित्सकों को समर्थन दिया

भाजपा की बंगाल इकाई ने एक बयान जारी कर राज्य में जारी जूनियर चिकित्सकों के विरोध प्रदर्शन को समर्थन देने की घोषणा की और पार्टी कार्यकर्ताओं से शामिल होने का आह्वान किया। चिकित्सक करीब दो महीने पहले महिला चिकित्सक के साथ दुष्कर्म व हत्या के मामले में न्याय सहित अन्य मांगों को लेकर धरना दे रहे हैं।

अनशन पर बैठे डॉक्टर अनुस्तूप मुखर्जी को पेट दर्द के बाद शहर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। कोलकाता और सिलीगुड़ी में आमरण अनशन कर रहे तीन जूनियर चिकित्सकों की तबीयत खराब होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है। चिकित्सकों का अनशन रविवार को नौवें दिन में प्रवेश कर गया।

यह भी पढ़ें: कोलकाता कांड का विरोध: डॉक्टरों के संघ ने लिया बड़ा फैसला, आज से देशभर में वैकल्पिक सेवाओं के बहिष्कार का किया एलान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें