Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bengal: आंखों का इलाज कराकर अमेरिका से कोलकाता लौटे ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक, बोले- मैं ठीक हूं

तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी रविवार को आंखों का इलाज कराकर अमेरिका से कोलकाता लौट आए। अभिषेक बनर्जी को शाम को अपनी बेटी का हाथ थामे कोलकाता एयरपोर्ट से निकलते देखा गया। आंखों के इलाज के लिए अभिषेक 26 जुलाई को अमेरिका रवाना हुए थे। इसी बीच मीडिया ने उनसे उनकी शारीरिक स्थिति के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह ठीक हैं।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaUpdated: Mon, 21 Aug 2023 12:05 AM (IST)
Hero Image
तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के भतीजे तथा तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) रविवार को आंखों का इलाज कराकर अमेरिका से कोलकाता लौट आए।

सोशल मीडिया पर शेयर की कई तस्वीरें

अभिषेक बनर्जी को शाम को अपनी बेटी का हाथ थामे कोलकाता एयरपोर्ट से निकलते देखा गया। आंखों के इलाज के लिए अभिषेक 26 जुलाई को अमेरिका रवाना हुए थे। पहले वह कोलकाता से दुबई के लिए रवाना हुए। उन्होंने अमेरिका में रहते हुए वहां से कई तस्वीरें भी सोशल मीडिया में शेयर की थीं।

इस दिन कोलकाता हवाई अड्डे पर उतरते समय उन्होंने काली टी-शर्ट पहनी हुई थी। जब मीडिया ने उनसे उनकी शारीरिक स्थिति के बारे में पूछा गया तो उन्होंने अपना हाथ दिखाते हुए कहा कि वह ठीक हैं। जब उनसे जादवपुर रैगिंग कांड के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कोई टिप्पणी नहीं की।

अभिषेक बनर्जी की जमकर हुई आलोचना

बता दें कि ईडी केस में नाम आने के बावजूद अभिषेक बनर्जी सुप्रीम कोर्ट की हरी झंडी लेकर विदेश चले गए थे। हालांकि, तृणमूल के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की विदेश यात्रा की आलोचना होने लगी थी।

विपक्ष के एक वर्ग ने यह भी दावा किया कि वह विदेश भाग गए हैं। कुछ दिन पहले अभिषेक ने न्यूयार्क से एक तस्वीर पोस्ट की थी। अभिषेक बनर्जी ने टाइम्स स्क्वायर पर खड़े होकर सेल्फी ली और उसे इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट कर दिया। इसे लेकर विपक्ष की ओर से कटाक्ष शुरू हो गए।

कई लोगों ने सवाल उठाया कि जब राज्य और देश में इतने बेहतरीन अस्पताल हैं तो वह आंखों के इलाज के लिए विदेश क्यों गए। इतना ही नहीं तृणमूल के अखिल भारतीय महासचिव ने विदेश में बैठकर ईडी और भाजपा पर एक साथ हमला भी बोला था।