Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रेलवे ने दिल्ली जाने के लिए TMC को नहीं दी स्पेशल ट्रेन, भड़के अभिषेक बनर्जी ने किया यह एलान

टीएमसी ने कहा कि रेलवे ने विरोध कार्यक्रम के लिए बंगाल से नई दिल्ली तक के लिए स्पेशल ट्रेन देने के उसके अनुरोध को अस्वीकार कर दिया है। इस पर TMC के राष्ट्रीय महासचिव भड़क गए। उन्होंने कहा कि हम अब वैकल्पिक व्यवस्था करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि यदि दिल्ली जा रहे लोगों में से किसी पर भी हमला किया गया तो इसके गंभीर परिणाम होंगे।

By AgencyEdited By: Achyut KumarUpdated: Sat, 30 Sep 2023 10:08 AM (IST)
Hero Image
अभिषेक बनर्जी ने रेलवे के द्वारा ट्रेन देने से इनकार करने पर किया बड़ा एलान

पीटीआई, कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस (TMC) के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने कहा है कि वह तीन अक्टूबर को दिल्ली में होने जा रहे विरोध प्रदर्शन के लिए अपने कार्यकर्ताओं को ले जाने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था करेंगे। उन्होंने भाजपा पर स्पेशल ट्रेन के अनुरोध को अस्वीकार करने के बाद बाधाएं पैदा करने का आरोप लगाया।

TMC ने क्या कहा?

टीएमसी ने कहा कि रेलवे ने विरोध कार्यक्रम के लिए बंगाल से नई दिल्ली तक के लिए स्पेशल ट्रेन देने के उसके अनुरोध को अस्वीकार कर दिया है। हालांकि, पूर्वी रेलवे का कहना है कि मांगे गए रेक की अनुपलब्धता इनकार की वजह है।

'कार्यकर्ताओं पर हमला किया गया तो भुगतने होंगे गंभीर परिणाम'

अभिषेक बनर्जी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अगर हमारे कार्यकर्ताओं पर दिल्ली जाते समय भाजपा शासित राज्यों में हमला किया गया तो इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। हम इसे कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे।

यह भी पढ़ें: Kolkata: बंगाल में कथित चोरी के आरोप में नाबालिग की पीट पीटकर हत्या, तृणमूल पंचायत सदस्य सहित छह लोग गिरफ्तार

भाजपा पर लगाया बड़ा आरोप

अभिषेक ने कहा कि भाजपा जानबूझकर हमारे विरोध कार्यक्रम को रोकने के लिए बाधाएं पैदा कर रही है। पहले, उन्होंने हमें रामलीला मैदान के लिए अनुमति नहीं दी, फिर मुझे उस दिन ईडी के सामने पेश होने के लिए नोटिस भेजा गया और अब आखिरी क्षणों में स्पेशल ट्रेन देने से इनकार कर दिया गया।

दो करोड़ 65 लाख लोगों को नहीं मिल मनरेगा का बकाया

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में लगभग दो करोड़ 65 लाख लोग ऐसे हैं, जिनके पास मनरेगा जॉब कार्ड है। वे अपना बकाया मांगने के लिए दिल्ली जाने वाले हैं। राज्य के कई हिस्सों से लोग कोलकाता पहुंचे हैं। इन लोगों को दिल्ली ले जाने के लिए अभिषेक ने 23 सितंबर को ट्रेन के लिए आवेदन किया था, लेकिन रेलवे ने उन्हें अनुमति देने से इनकार कर दिया।

यह भी पढ़ें: बकाये को लेकर दिल्ली में तृणमूल के धरना-प्रदर्शन से पहले केंद्र ने फिर भेजा फंड, कई योजनाओं पर किया जाएगा खर्च

डायमंड हार्बर से दो बार के सांसद अभिषेक बनर्जी ने कहा कि हमें यह बताया गया है कि केंद्रीय ग्रामीण विकास और पंचायती राज्य मंत्री गिरिराज सिंह तीन अक्टूबर को अपने कार्यालय में नहीं होंगे। अगर ऐसा होता है तो हम उनके डिप्टी से मुलाकात करेंगे।

महात्मा गांधी को देंगे श्रद्धांजलि

बता दें, बंगाल के विभिन्न जिलों से सांसद, विधायक और नेता विरोध प्रदर्शन के लिए दिल्ली जाएंगे। यहां वे राजघाट में दो अक्टूबर को राष्ट्रपति महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। जो ट्रेन बुक की गई थी, उससे करीब चार हजार लोगों को दिल्ली जाना था।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें