Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अभिनेता-निर्देशक रिक की फिल्म 'अनलाक 7' अयोध्या फिल्म फेस्टिवल में पुरस्कृत

जाने-माने अभिनेता व निर्देशक रिक जायसवाल की आने वाली फिल्म अनलाक 7 को 16वें अयोध्या फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट एक्सपेरिमेंटल फिल्म का अवार्ड मिला है। यह फिल्म पांचवें झारखंड इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल और प्रथम नार्थ ईस्ट इंडिया इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के लिए भी चयनित हुई है।

By Jagran NewsEdited By: Sumita JaiswalUpdated: Mon, 28 Nov 2022 04:46 PM (IST)
Hero Image
फिल्म 'अनलाक 7' की टीम। रेड जैकेट में रिक। जागरण फोटो।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। जाने-माने अभिनेता व निर्देशक रिक जायसवाल की आनेवाली फिल्म 'अनलाक 7' को 16वें अयोध्या फिल्म फेस्टिवल में 'बेस्ट एक्सपेरिमेंटल फिल्म' का अवार्ड मिला है। यह फिल्म पांचवें झारखंड इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल और प्रथम नार्थ ईस्ट इंडिया इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के लिए भी चयनित हुई है। रिक ने कहा कि फिल्म के प्रदर्शित होने से पहले ही इसे अवार्ड मिलना और कई फिल्म फेस्टिवलों के लिए चयनित होना इसके शानदार कंटेंट की पुष्टि करता है।

देश-दुनिया की कई फिल्मों को पीछे छोड़ा

अयोध्या फिल्म फेस्टिवल का आयोजन गत 10-11 नवंबर को हुआ था। देश-दुनिया की कई फिल्मों को पछाड़कर इसने अवार्ड जीता है। अयोध्या फिल्म फेस्टिवल में रिक के ही निर्देशन में बनी 'बीपीओ' को 'बेस्ट वेब सीरीज' का भी अवार्ड मिला है। गैलेक्सी एंटरटेनमेंट के बैनर तले बनी इस फिल्म में जाने-माने बालीवुड अभिनेता राजेश शर्मा के साथ रिक, कमल, शना, चित्राली, सृजा, रितिशा, रात्रि, राजर्षि, अरुण समेत कई प्रतिभाशाली कलाकारों ने काम किया है।

अभिनेता-निर्देशक रिक जायसवाल की तस्‍वीर। जागरण फोटो। 

जल्‍द सिनेमाघरों में आएगी अनलाक 7

2020 में कोरोना महामारी के कारण हुए लाकडाउन के बाद जब धीरे-धीरे अनलाक होना शुरू होता है तो सात दोस्त एक हिल स्टेशन पर घूमने निकल पड़ते हैं। वहां जाकर उन्हें पता चलता है कि लाकडाउन के समय वहां के लोगों ने कितनी मुश्किलें झेलीं और अपने परिवार का पेट भरने के लिए उन्हें क्या-क्या करना पड़ा। दोस्तों को लाकडाउन के समय वहां हुए एक हादसे के बारे में पता चलता है, जिससे वे सभी हैरान हो जाते हैं। उससे जुड़े रहस्य को सुलझाने की कोशिश में वे सभी खुद उलझते चले जाते हैं। रिक ने कहा कि 'अनलाक 7' शानदार टीम वर्क का नतीजा है। इसे जल्द सिनेमाघरों में प्रदर्शित करने की योजना है। उम्मीद है कि यह दर्शकों को बेहद पसंद आएगी। पांचवें झारखंड इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के लिए भी इसका चयन हुआ है, जो रांची में 17 व 18 दिसंबर को आयोजित होगा। इसी तरह प्रथम नार्थ ईस्ट इंडिया इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में भी यह दिखाई जाएगी। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा प्रायोजित यह फिल्म फेस्टिवल 12-13 दिसंबर को नगालैंड के दीमापुर में आयोजित होगा।