Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

धोखाधड़ी मामले में कोलकाता की अदालत ने पेश हुईं अभिनेत्री जरीन खान, कोर्ट ने 11 नवंबर को दी थी अंतरिम जमानत

अदालत ने खान को 30000 रुपये के निजी मुचलके पर 26 दिसंबर तक अंतरिम जमानत दे दी थी मुंबई से सुनवाई के लिए आईं खान को अदालत ने हर सुनवाई में पेश होने का भी निर्देश दिया था। मामला 2018 का है जब अभिनेत्री ने यहां एक दुर्गा पूजा समारोह में प्रस्तुति के लिए कथित तौर पर लगभग 12.50 लाख रुपये की अग्रिम राशि ली थी।

By Jagran News Edited By: Amit Singh Updated: Tue, 26 Dec 2023 07:21 PM (IST)
Hero Image
मुंबई से सुनवाई के लिए कोलकाता पहुंचीं थीं जरीन खान।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। धोखाधड़ी के एक मामले में मंगलवार को कोलकाता स्थित सियालदह अदालत ने बालीवुड अभिनेत्री जरीन खान पेश हुईं। हालांकि कोलकाता के नारकेलडांगा थाने में दर्ज धोखाधड़ी के इस मामले में सियालदह अदालत ने जरीन खान को गत 11 नवंबर को अंतरिम जमानत दे दी थी। लेकिन अदालत ने उन्हें हर सुनवाई में हाजिर होने का निर्देश दिया था, जिसके तहत वह इस दिन कोर्ट में हाजिर हुई।

अदालत ने साथ ही खान को निर्देश दिया था कि वह उसकी अनुमति के बिना विदेश यात्रा पर नहीं जाएं। अदालत ने उन्हें 30,000 रुपये के निजी मुचलके पर 26 दिसंबर तक अंतरिम जमानत दे दी थी मुंबई से सुनवाई के लिए आईं खान को अदालत ने हर सुनवाई में पेश होने का भी निर्देश दिया था। मामला 2018 का है जब अभिनेत्री ने यहां एक दुर्गा पूजा समारोह में प्रस्तुति के लिए कथित तौर पर लगभग 12.50 लाख रुपये की अग्रिम राशि ली थी।

हालांकि, वह प्रस्तुति देने नहीं आईं जिसके बाद आयोजकों ने उनके और उनके प्रबंधक के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई। अदालत ने सितंबर में उक्त प्राथमिकी में खान के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। हालांकि बाद में मामले के सही तथ्य उजागर होने पर न्यायाधीश ने तुरंत एक विस्तृत आदेश जारी किया, जिसमें जरीन खान के खिलाफ जारी वारंट को तुरंत रद करने का आदेश दिया। बताते चलें कि 2018 में, जरीन खान, जिन्होंने वीर में सलमान खान के साथ अभिनय की शुरुआत की थी।