Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

West Bengal 12th Result 2022: उच्च माध्यमिक परीक्षा में भी हावड़ा के आदर्श विद्यामंदिर हाई स्कूल का शानदार प्रदर्शन, शत-प्रतिशत रहा रिजल्ट

माध्यमिक में इस वर्ष इस विद्यालय से कुल 117 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी थी जिनमें सभी उत्तीर्ण रहे। इनमें 80 प्रतिशत विद्यार्थियों ने प्रथम श्रेणी का ग्रेड प्राप्त किया है जबकि शेष 20 प्रतिशत विद्यार्थी द्वितीय श्रेणी से उत्तीर्ण हुए।

By Priti JhaEdited By: Updated: Fri, 10 Jun 2022 02:58 PM (IST)
Hero Image
विद्यालय के प्रधानाध्यापक डा माया शंकर झा, आदर्श विद्यामंदिर हाई स्कूल का शानदार प्रदर्शन।

जागरण संवाददाता, कोलकाता। माध्यमिक के बाद अब बंगाल शिक्षा बोर्ड की 12वीं की परीक्षा (उच्च माध्यमिक) में भी हावड़ा के टिकियापाड़ा स्थित आदर्श विद्यामंदिर हाई स्कूल (उच्च माध्यमिक) के विद्यार्थियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपना परचम लहराया है। शुक्रवार को घोषित उच्च माध्यमिक परीक्षा- 2022 के परीक्षाफल में इस विद्यालय का शत प्रतिशत रिजल्ट रहा।

विद्यालय के प्रधानाध्यापक डा. माया शंकर झा ने नतीजे पर अत्यंत प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बताया कि इस वर्ष उनके विद्यालय से कुल 65 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी थी, जिनमें सभी ने सफलता अर्जित की है। उन्होंने बताया कि इनमें 75 प्रतिशत विद्यार्थियों ने प्रथम श्रेणी का ग्रेड प्राप्त किया है जबकि शेष 25 प्रतिशत विद्यार्थी द्वितीय श्रेणी का ग्रेड पाकर उत्तीर्ण हुए हैं।

प्रधानाध्यापक डा. झा ने बताया कि यह प्रदर्शन बच्चों की अविराम मेहनत, लगनशीलता और अनुशासन का फल है। इसके लिए उन्होंने सभी छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों को बधाई देते हुए कहा कि विगत कुछ वर्षों में सभी की मेहनत से विद्यालय की प्रगति बेहतर रही है। उन्होंने खासकर विद्यालय के सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं का धन्यवाद किया। डा. झा ने शिक्षकों की महत्ता को दर्शाते हुए कहा कि बच्चों की मेधा के साथ साथ विद्यालय के सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं के नवाचार के साथ अविरल शिक्षण-पद्धति, शालीनता और शिक्षा के प्रति नियमित अभिनव रुचि का ही यह परिणाम है। बता दें इससे पहले हाल में घोषित पश्चिम बंगाल माध्यमिक बोर्ड (10वीं) 2022 की परीक्षा में भी इस विद्यालय का शत प्रतिशत रिजल्ट रहा था।

माध्यमिक में इस वर्ष इस विद्यालय से कुल 117 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी थी, जिनमें सभी उत्तीर्ण रहे। इनमें 80 प्रतिशत विद्यार्थियों ने प्रथम श्रेणी का ग्रेड प्राप्त किया है जबकि शेष 20 प्रतिशत विद्यार्थी द्वितीय श्रेणी से उत्तीर्ण हुए। अंत में प्रधानाध्यापक ने यह भी कहा कि बेहद सीमित संसाधन में स्कूल ने यह शानदार रिजल्ट हासिल किया है। 

मालूम हो कि बंगाल शिक्षा बोर्ड की 12वीं की परीक्षा (उच्च माध्यमिक) के नतीजे शुक्रवार को घोषित हो गए।माध्यमिक की तरह उच्च माध्यमिक में भी छात्रों का बोलबाला रहा। कुल 88.44 छात्र-छात्राएं उत्तीर्ण हुए। 90.19 प्रतिशत छात्र व 86.98 प्रतिशत छात्राएं उत्तीर्ण हुई। टाप-10 में इस बार 272 ने जगह बनाई, जिनमें 144 छात्र व 128 छात्राएं शामिल हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें