Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kolkata: पंचायत चुनाव के नामांकन से पहले कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्या, केंद्रीय सुरक्षाबलों की तैनाती की मांग

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने राज्यपाल को पत्र लिखकर स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए पंचायत चुनाव के दौरान बलों की व्यवस्था करने का आग्रह किया है। पहले भी चौधरी के वकीलों ने अदालत से प्रार्थना की थी कि केंद्रीय बलों को तैनात करने का निर्देश दिया जाए।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghUpdated: Sat, 10 Jun 2023 08:40 AM (IST)
Hero Image
अधीर रंजन चौधरी ने लिखा राज्यपाल को पत्र

पश्चिम बंगाल, एजेंसी। कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने राज्यपाल को पत्र लिखकर स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए पंचायत चुनाव के दौरान केंद्रीय बलों की व्यवस्था करने का आग्रह किया है।

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि मुर्शिदाबाद के खरग्राम में एक सक्रिय कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई। यह पंचायत चुनाव को देखते हुए हुआ है। हत्या के आरोपी को खरग्राम प्रशासन का संरक्षण मिला था जिसके बाद हत्या को अंजाम दिया गया।हम इसका विरोध करेंगे। बुलेट इलेक्शन चाहती है TMC या बैलेट इलेक्शन? हम तृणमूल कांग्रेस को खून की यह राजनीति नहीं करने देंगे।

बता दें कि इससे पहले भी कांग्रेस पार्टी के राज्य प्रमुख अधीर रंजन चौधरी के वकीलों ने अदालत से प्रार्थना की थी कि पश्चिम बंगाल राज्य चुनाव आयोग को शांति और स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करने के लिए चुनाव प्रक्रिया के दौरान केंद्रीय बलों को तैनात करने का निर्देश दिया जाए।

कब हैं पंचायत चुनाव?

पंचायत चुनाव को लेकर 9 जून से नामांकन शुरू हो चुके हैं। राज्य के 22 जिलों के 3,317 ग्राम पंचायतों में चुनाव होने हैं। इस चुनाव में 5,67,21,234 मतदाता मतदान करेंगे। नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 15 जून होगी। आगामी 8 जुलाई को वाेटिंग होगी, वहीं 11 जुलाई को काउंटिंग की जाएगी। 

नामांकन के पहले दिन कांग्रेस कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के नामांकन के पहले दिन शुक्रवार को मुर्शिदाबाद के खरग्राम में बदमाशों ने कांग्रेस कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक का नाम फूलचांद शेख है। इस घटना में एक महिला समेत चार कांग्रेस कार्यकर्ता घायल हो गए। 

कांग्रेस ने तृणमूल पर हमले का आरोप लगाया है, जबकि सत्ताधारी दल ने इस घटना में शामिल होने से साफ इनकार किया है। जानकारी के मुताबिक दोपहर में फूलचांद शेख कुछ कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ अपने घर के सामने बैठे थे, तभी कुछ बदमाशों ने उन पर हमला कर दिया। बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी। अस्पताल में ले जाने पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें