Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

West Bengal: कोलकाता में राम मंदिर के तर्ज पर बना दुर्गा पूजा पंडाल, अमित शाह सोमवार को करेंगे उद्घाटन

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) सोमवार को बंगाल की संक्षिप्त यात्रा में कोलकाता में एक प्रसिद्ध दुर्गा पूजा पंडाल का उद्घाटन करेंगे। प्राप्त जानकारी के मुताबिक शाह सोमवार को महज कुछ घंटे के लिए कोलकाता आएंगे। पूजा पंडाल का उद्घाटन के बाद वे शाम में ही दिल्ली लौट जाएंगे।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Sun, 15 Oct 2023 07:54 PM (IST)
Hero Image
अमित शाह सोमवार को करेंगे उद्घाटन (Image: ANI)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सोमवार को बंगाल की संक्षिप्त यात्रा में कोलकाता में एक प्रसिद्ध दुर्गा पूजा पंडाल का उद्घाटन करेंगे। कोलकाता नगर निगम में भाजपा पार्षद और प्रसिद्ध संतोष मित्रा स्क्वायर दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्ष सजल घोष ने बताया कि गृह मंत्री शाम चार बजे हमारे पूजा पंडाल का उद्घाटन करेंगे।

कोलकाता के प्रसिद्ध पूजा आयोजकों में शामिल इस समिति ने अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर की तर्ज पर इस बार अपना पंडाल बनाया है। इस पूजा के आयोजक भाजपा नेता घोष ने उद्घाटन के लिए शाह को आमंत्रित किया था।

पूजा पंडाल के उद्घाटन के बाद शाह करेंगे बैठक

प्राप्त जानकारी के मुताबिक शाह सोमवार को महज कुछ घंटे के लिए कोलकाता आएंगे। पूजा पंडाल का उद्घाटन के बाद वे शाम में ही दिल्ली लौट जाएंगे। ऐसी संभावना है कि शाह अपनी इस यात्रा के दौरान पार्टी के प्रदेश नेतृत्व के साथ संक्षिप्त संगठनात्मक बैठक भी कर सकते हैं। शाह के बाद षष्ठी के दिन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के भी कोलकाता आने की बात है।

भाजपा अध्यक्ष नड्डा भी करेंगे पूजा पंडालों का उद्घाटन

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष नड्डा भी यहां कई पूजा पंडालों का उद्घाटन कर सकते हैं। दरअसल, अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले बंगाल के सबसे बड़े त्योहार दुर्गा पूजा में पार्टी के शीर्ष नेताओं की भागीदारी के जरिए भाजपा का उद्देश्य जनसंपर्क बढ़ाना है। इधर, शाह के दौरे के मद्देनजर रविवार को प्रदेश भाजपा मुख्यालय में एक बैठक भी हुई, जिसमें नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी सहित बंगाल भाजपा के प्रभारी मंगल पांडेय, सह प्रभारी अमित मालवीय भी उपस्थित थे।

बैठक के बाद हुगली से पार्टी सांसद लाकेट चटर्जी ने कहा कि गृह मंत्री दुर्गा पूजा में आ रहे हैं, हम बहुत उत्साहित हैं। दूसरी तरफ, प्रदेश नेतृत्व से नाराज चल रहे पार्टी के वरिष्ठ नेता व सांसद दिलीप घोष ने शाह के दौरे के बारे में पत्रकारों द्वारा पूछे जाने पर कहा कि हमें इसकी कोई जानकारी नहीं है।

यह भी पढ़े: BSF ने किया सोने की तस्करी के बड़े रैकेट का भंडाफोड़, 4 बांग्लादेशी यात्री गिरफ्तार; जब्त सोने की कीमत 1.87 करोड़

यह भी पढ़े: बंगाल में दुर्गा पूजा के दौरान इन दिनों नहीं मिलेगी शराब, राज्य सरकार ने विक्रेताओं के लिए जारी किया विशेष निर्देश