Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पश्चिम बंगाल में मॉब लिंचिंग की एक और घटना, बीते दो सप्ताह में भीड़ की पिटाई से सात लोगों की मौत

बंगाल में माॅब लिंचिंग की घटना लगातार जारी है। वहीं ताजा घटना दक्षिण 24 परगना के एक जिले से सामने आ रही है। यह घटना ममता बनर्जी की अगुवाई वाली राज्य सरकार द्वारा पुलिस को राज्य में बढ़ती भीड़ हिंसा की घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए सतर्कता बढ़ाने के आदेश के बावजूद हुई। मृतक की पहचान अजगर मोल्ला के रूप में हुई है जो फूलबाड़ी का रहने वाला था।

By Jagran News Edited By: Babli Kumari Updated: Sun, 07 Jul 2024 08:01 PM (IST)
Hero Image
माॅब लिंचिंग के कारण बंगाल में गई एक और जान (प्रतिकात्मक फोटो)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल में भीड़ द्वारा हिंसा (माॅब लिंचिंग) के कारण मौत की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। ताजा घटना कोलकाता से सटे दक्षिण 24 परगना जिले में सामने आई है, जहां चोर के संदेह में रविवार तड़के लोगों के एक समूह ने एक शख्स को पीट-पीटकर मार डाला।

मृतक की पहचान 50 वर्षीय अजगर मोल्ला के रूप में हुई है, जो भांगड़ के फूलबाड़ी गांव का निवासी था। हैरानी की बात यह कि यह घटना भांगड़ थाने से महज 500 मीटर की दूरी पर घटी, जो कोलकाता पुलिस के अंतर्गत आता है।

सामूहिक पिटाई से अबतक सात लोगों की मौत

मालूम हो कि राज्य में गत दो सप्ताह में सामूहिक पिटाई से सात लोगों की मौत हो चुकी है। आरोप है कि भीड़ द्वारा हत्या के बावजूद पुलिस काफी देर से मौके पर पहुंची। शव सड़क किनारे पड़ा रहा। जब पुलिस ने उसे अस्पताल पहुंचाया तो डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

पिछले कुछ दिनों से इलाके में चोरी की घटनाएं बढ़ी

स्थानीय लोगों ने दावा किया कि पिछले कुछ दिनों से इलाके में चोरी की घटनाएं बढ़ गई हैं। कई लोगों ने रात में खुद से पहरेदारी शुरू कर दी थी, लेकिन चोरी की घटनाएं थम नहीं रही थी। आरोप है कि रविवार तड़के सूर्योदय से पहले स्थानीय लोगों ने अजगर को चोर के संदेह में पकड़ लिया और रस्सी से बांध दिया। उसके बाद उसकी जमकर पिटाई की, जिससे उसकी मौत हो गई।

पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया

पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस सीसीटीवी की मदद से अन्य आरोपितों को चिन्हित करने की कोशिश कर रही है। मृतक के परिवार ने आक्रोश व्यक्त करते हुए दोषियों को कड़ी सजा देने की मांग की है। 

यह भी पढ़ें- 'केंद्र जारी नहीं कर रहा विकास योजनाओं के लिए फंड', बंगाल सरकार का आरोप; शिवराज को पत्र लिखेंगी ममता बनर्जी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर