Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

West Bengal bandh: कल बंगाल बंद का एलान, क्या खुलेगा-क्या बंद रहेगा; जानें सब-कुछ

नवान्न मार्च के बीच भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को बंगाल बंद का एलान किया है। भाजपा ने 28 अगस्त को सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक बंद की घोषणा की है। इस दौरान लोगों के मन में सवाल उठ रहे है कि राज्य में स्कूल कॉलेज और सरकारी दफ्तर खुले रहेंगे या नहीं। आइये डालते है एक नजर।

By Jagran News Edited By: Nidhi Avinash Updated: Tue, 27 Aug 2024 05:38 PM (IST)
Hero Image
West Bengal bandh Tomorrow कल बंगाल बंद का एलान (Image: ANI)

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। Bengal Bandh: कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या के विरोध में आज छात्र संगठन ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। मंगलवार को छात्र संगठनों ने नबन्ना मार्च का आह्वन किया और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से इस्तीफे की मांग की है।

भारतीय जनता पार्टी ने भी इसका समर्थन करते हुए कल यानी बुधवार को बंगाल बंद का एलान किया है। पार्टी ने जानकारी दी है कि ये बंद 12 घंटे का होगा। बंगाल बंद के बीच आइए जानते हैं कि राज्य में क्या खुला रहेगा और क्या नहीं

बांग्ला बंद कितने बजे तक रहेगा?

भाजपा ने 28 अगस्त को सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक बंद की घोषणा की है।

क्या बंद है, क्या खुला है?

भाजपा ने व्यापारिक संगठनों से बाजार बंद रखने का आह्वान किया है। हालांकि, इस बात को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है कि बाजार बंद रहेंगे या नहीं। दरअसल, बाजार समितियों ने बंद की अब तक कोई पुष्टि नहीं की है।

वहीं, बंद से पब्लिक ट्रांसपोर्ट और प्राइवेट ऑफिस बाधित हो सकते हैं, लेकिन एम्बुलेंस जैसी आपातकालीन सेवाएं चालू रहने की उम्मीद है।

बंगाल बंद के आह्वान के बावजूद सरकारी ऑफिस, बैंक, स्कूल, कॉलेज और पेट्रोल पंप भी खुले रहने की संभावना है। इसके अलावा, मेडिकल केयर, पेयजल, पब्लिक ट्रांसपोर्ट, रेल सेवाएं जैसी आवश्यक सेवाएं सामान्य रूप से चालू रहने की उम्मीद है। 

स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थान खुले रहने की संभावना है। वहीं, सरकारी दफ्तर, बैंक, स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटर या पेट्रोल पंप बंद होने के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। हालांकि, छात्रों और अभिभावकों को सलाह दी गई है कि वे अपडेट के लिए अपने-अपने स्कूलों के संपर्क में रहें। 

यह भी पढ़ें: Nabanna Rally LIVE News: कोलकाता में नवान्न मार्च हिंसक, भाजपा ने कल 12 घंटे बंगाल बंद का किया एलान

यह भी पढ़ें: Nabanna Abhijan Rally: प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस, लाठीचार्ज की बौछार; पथराव में एक पुलिसकर्मी घायल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर