Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बांग्लादेश सांसद हत्याकांड: शव के टुकड़ों की तलाश को नौसेना व तटरक्षक बल की मदद लेगी CID, बेटी के डीएनए से किया जाएगा मिलान

सीआईडी का कहना है कि जिस जलाशय में शव के टुकड़ों को फेंका गया है वह गंदा पानी कीचड़ से भरा हुआ है। आपदा बल के गोताखोरों ने पिछले सात दिनों तक वहां खोजबीन की लेकिन कुछ नहीं मिला है। सीआईडी अधिकारियों का मानना है कि अगर उन्नत तकनीक का इस्तेमाल किया जाए तो हड्डी या खोपड़ी का हिस्सा बरामद किया जा सकता है।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Updated: Sun, 02 Jun 2024 10:30 PM (IST)
Hero Image
सीआईडी ने पिछले दिनों न्यूटाउन के फ्लैट के सेप्टिक टैंक से मांस के टुकड़े और बाल बरामद किए हैं।

राज्य ब्यूरो, जागरण, कोलकाता। बंगाल सीआईडी ने अब जलाशय से बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनार के शव के टुकड़ों की तलाश के लिए भारतीय नौसेना व तटरक्षक बल की मदद लेने की प्रक्रिया शुरू की है। बता दें कि 13 मई को कोलकाता के न्यूटाउन के एक फ्लैट में अनवारुल अजीम अनार की नृशंस तरीके से हत्या कर दी गई थी। इसके बाद उनके शव की बोटी-बोटी कर उसे प्लास्टिक की थैलियों में भरकर दक्षिण 24 परगना के भांगड़ के कृष्णामती इलाके के जलाशय में फेंक दिया गया था।

सीआईडी का कहना है कि जिस जलाशय में शव के टुकड़ों को फेंका गया है वह गंदा पानी, कीचड़ से भरा हुआ है। आपदा बल के गोताखोरों ने पिछले सात दिनों तक वहां खोजबीन की लेकिन कुछ नहीं मिला है। सीआईडी अधिकारियों का मानना है कि अगर उन्नत तकनीक का इस्तेमाल किया जाए तो हड्डी या खोपड़ी का हिस्सा बरामद किया जा सकता है, जो नौसेना और तटरक्षक बल के पास है। मांस के टुकड़े के जलीय प्राणी द्वारा खा लिए जाने का अनुमान है।

सीआईडी ने पिछले दिनों न्यूटाउन के फ्लैट के सेप्टिक टैंक से मांस के टुकड़े और बाल बरामद किए हैं। इसका बांग्लादेश के सांसद की बेटी के डीएनए से मिलान किया जाएगा। अनार की बेटी अगले हफ्ते कोलकाता आ सकती हैं। इधर बांग्लादेश की मीडिया ने दावा किया है कि हत्याकांड के आरोपित सियाम हुसैन को नेपाल में गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि सीआईडी ने इसकी पुष्टि नहीं की है।