Move to Jagran APP

Bengal Chunav 2021: भाजपा रणनीति- बंगाल में जीत सुनिश्चित करने को भाजपा ने तैयार की स्पेशल टीम-7

इस स्पेशल टीम-7 के केंद्रीय नेताओं में से एक-एक को 6-6 लोकसभा क्षेत्रों की ज़िम्मेदारी दी गई है। बंगाल में कुल 42 लोकसभा सीटें हैं जिन्हें कवर करने सात नेताओं को मैदान में उतारा गया है। ये सभी नेता पार्टी मजबूत करने के लिए मैदान में उतर चुके हैं।

By Preeti jhaEdited By: Updated: Fri, 18 Dec 2020 08:23 AM (IST)
Hero Image
19 को कोलकाता में शाह कर सकते हैं टीम-7 के साथ बैठक

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। आगामी वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा बंगाल में पूरी ताकत झोंक रही है। इस कड़ी में अब मुख्यमंत्री व तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी को हरा कर जीत सुनिश्चित करने के लिए भाजपा ने कमर कस ली है और अपनी 'स्पेशल टीम-7' तैयार की है। स्पेशल टीम-7 को भाजपा ने ममता के गढ़ में सेंध लगाने की जिम्मेदारी सौंपी है।

इस स्पेशल सेवन में केंद्रीय मंत्री व यूपी के कद्दावर नेता संजीव बालियान, राजस्थान के कद्दावर नेता व जल शक्ति मंत्री गजेंद्र शेखावत, झारखंड के पूर्व सीएम व केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया, प्रहलाद पटेल, यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्य, मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा शामिल हैं। यह सातों ही नेता अपने-अपने स्तर पर राज्य में पार्टी को मजबूत करेंगे और ममता की कमजोरियों को तलाशकर बंगाल विजय की रणनीति तैयार करेंगे। ये सारे नेताओं का पहले चरण का बंगाल दौरा पूरा हो चुका है।

सात नेताओं को दिया गया है छह-छह लोकसभा क्षेत्र

इस स्पेशल टीम-7 के केंद्रीय नेताओं में से एक-एक को 6-6 लोकसभा क्षेत्रों की ज़िम्मेदारी दी गई है। बंगाल में कुल 42 लोकसभा सीटें हैं, जिन्हें कवर करने के लिए सात नेताओं को मैदान में उतारा गया है। ये सभी नेता अपने-अपने क्षेत्रों मेंर पार्टी को मजबूत करने के लिए मैदान में उतर चुके हैं।

भाजपा का प्लान है कि केंद्रीय नेता स्थानीय नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बेहतर संवाद स्थापित कर सकेंगे और उनके मोर्चा संभालने से कार्यकर्ताओं का जोश भी बढ़ेगा। गृह मंत्री अमित शाह 19-20 दिसंबर को बंगाल पहुंच रहे हैं।

19 को कोलकाता में शाह कर सकते हैं टीम-7 के साथ बैठक

मेदिनीपुर से लौटने के बाद शाह 19 दिसंबर की शाम को कोलकाता में इन सातों नेताओं के साथ बैठक करेंगे। इधर भाजपा की तैयारियां जोरों पर है। तृणमूल में एक के बाद एक बागी नेताओं की संख्या बढ़ रही है जिससे ममता के लिए मुश्किल बढ़ती जा रही है। वहीं भाजपा तेजी से रणनीति बना कर आगे बढ़ रही है। वैसे पहसे भी भाजपा कई कई केंद्रीय टीम बंगाल में जमीनी व बूथ स्तर पर काम करने में जुटी है। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।