Move to Jagran APP

Bengal Bandh: बंगाल में BJP के बंद का असर, हेलमेट पहनकर बस चला रहे ड्राइवर; ट्रेन सेवा भी प्रभावित

Bengal Bandh छात्र समाज के मार्च (Nabanna Abhijan) में भाग लेने वालों पर पुलिस की कार्रवाई के विरोध में भाजपा द्वारा आज बुधवार को बुलाए गए 12 घंटे के बंगाल बंद का व्यापक असर दिख रहा है। सुबह से बंद के समर्थन में सड़कों पर उतरे भाजपा समर्थकों ने हावड़ा व सियालदह मंडल सहित कई जगहों पर ट्रेन सेवा को बाधित कर दिया।

By Jagran News Edited By: Mahen Khanna Updated: Wed, 28 Aug 2024 11:32 AM (IST)
Hero Image
Bengal Bandh बंगाल में रेल सेवा प्रभावित।
जेएनएन, कोलकाता। Bengal Bandh सरकारी आरजी अस्पताल में प्रशिक्षु महिला चिकित्सक से दरिंदगी की घटना के खिलाफ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग पर राज्य सचिवालय नवान्न तक छात्र समाज के मार्च (Nabanna Abhijan) में भाग लेने वालों पर पुलिस की कार्रवाई के विरोध में प्रदेश भाजपा द्वारा बुधवार को बुलाए गए 12 घंटे के बंगाल बंद का व्यापक असर दिख रहा है।

सड़कों पर उतरे भाजपा समर्थक

सुबह से बंद के समर्थन में सड़कों पर उतरे भाजपा समर्थकों ने हावड़ा व सियालदह मंडल सहित कई जगहों पर ट्रेन सेवा को बाधित कर दिया। विभिन्न स्टेशनों पर बंद समर्थक ट्रेन के सामने खड़े होकर प्रदर्शन कर रहे हैं, जिससे दूरगामी ट्रेन सेवा भी प्रभावित हुई है।

कोलकाता सहित विभिन्न जिलों में बस सेवाओं पर भी बंद का असर दिख रहा है। कई जगहों पर बस में तोड़फोड़ की घटनाएं भी सामने आई है। कई स्थानों पर भाजपा समर्थकों ने टायर जलाकर महत्वपूर्ण सड़कों को अवरुद्ध कर दिया। इस दौरान हावड़ा, अलीपुरद्वार सहित विभिन्न स्थानों से पुलिस में कई भाजपा कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी लिया है। 

रेल और मेट्रो सेवा बाधित 

कोलकाता के बड़ाबाजार में भी बंद का व्यापक असर दिख रहा है। अधिकतर दुकानें बंद हैं। धर्मतल्ला व श्यामबाजार मेट्रो स्टेशन के बाहर भी प्रदर्शकारियों ने गेट बंद कराकर मेट्रो सेवा बाधित करने की कोशिश की। 

कई जगह पर रेलवे ट्रैक पर लेटकर भाजपा नेताओं ने प्रदर्शन किया, जिससे रेल सेवा प्रभावित हुई। वहीं, बस ड्राइवर भी हेलमेट पहनकर बस चलाते दिखे।

कई जगहों पर भाजपा कार्यकर्ताओं को जबरन दुकान- बाजार बंद कराते देखा गया। इसको लेकर तृणमूल व भाजपा कार्यकर्ताओं में भिड़ंत भी हुई। 

बैरकपुर में कई जूट मिलों सहित विभिन्न कारखानों में काम भी बाधित है। विभिन्न जिलों में भाजपा के सांसद, विधायक से लेकर वरिष्ठ नेता बंद के समर्थन में रैली भी निकाल रहे हैं। 

बंगाल सरकार ने बंद को अवैध करार दिया

दूसरी तरफ, बंगाल सरकार ने भाजपा के इस बंद को अवैध व गैरकानूनी करार दिया है। राज्य प्रशासन सुबह छह बजे से शुरू होने वाले बंद के कारण सामान्य जनजीवन प्रभावित न हो, इसकी कोशिश में जुटा है। राज्य सरकार ने मंगलवार को ही जनता से इस बंद में भाग नहीं लेने का आग्रह किया था। 

कल पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर किया था लाठीचार्ज 

बता दें कि मंगलवार को राज्य सचिवालय मार्च (नवान्न अभियान) के दौरान पुलिस ने नवान्न की ओर बढ़ रही प्रदर्शनकारियों की भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया था तथा आंसू गैस के गोले छोड़े और पानी की बौछार का इस्तेमाल किया था। इस कार्रवाई के खिलाफ राज्य सरकार के खिलाफ विरोध जताने के लिए भाजपा ने 12 घंटे का बंगाल बंद बुलाया है।

यह भी पढ़ें- Video: बंगाल में बीजेपी नेता पर कई राउंड फायरिंग, पार्टी बोली- हत्या की साजिश

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।