Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bengal: नंदीग्राम में सहकारी समिति के चुनाव में भाजपा ने 12 में 11 सीटें जीतीं, पुलिस ने BJP कार्यकर्ताओं को किया गिरफ्तार

Bengal नंदीग्राम में लोकसभा चुनाव के बाद सहकारी चुनावों में भाजपा का दबदबा कायम रहा है। सत्तारूढ़ तृणमूल पार्टी की भारी हार हुई है। चुनाव में भाजपा ने 12 में से 11 सीटें जीतीं। इस सहकारी समिति में पहली बार चुनाव हुआ। सहकारिता में कुल मतदाताओं की संख्या 660 है। भाजपा ने सभी 12 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Sun, 23 Jun 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
सहकारी चुनाव में भाजपा ने 12 में से 11 सीटें जीतीं।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी के निर्वाचन क्षेत्र नंदीग्राम में लोकसभा चुनाव के बाद सहकारी चुनावों में भाजपा का दबदबा कायम रहा है। सत्तारूढ़ तृणमूल पार्टी की भारी हार हुई है। नंदीग्राम एक ब्लॉक के हरिपुर में प्रियानगरी समवाय कृषि उन्नयन समिति लिमिटेड की प्रबंधन समिति के चुनाव में भाजपा ने 12 में से 11 सीटें जीतीं।

यह सहकारी समिति 1963 में बनाई गई थी। तब तक प्रबंध समिति के मनोनीत सदस्य होते थे। इस सहकारी समिति में पहली बार चुनाव हुआ। सहकारिता में कुल मतदाताओं की संख्या 660 है। भाजपा ने सभी 12 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे। तृणमूल ने 10 और वामो ने तीन सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे। रविवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान हुआ।

भाजपा के दो कार्यकर्ता गिरफ्तार 

इसके बाद भाजपा के कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने जीत के जश्न में हिस्सा लिया। तभी भाजपा के दो कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इसे लेकर पुलिस की भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों से झड़प हो गई। भाजपा ने दावा किया कि पुलिस ने स्पष्ट रूप से यह नहीं बताया कि पार्टी कार्यकर्ताओं को क्यों गिरफ्तार किया गया। पिछले लोकसभा चुनाव में तमलुक निर्वाचन क्षेत्र के तहत नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र में भाजपा तृणमूल से आगे थी। वोटों का अंतर करीब नौ हजार था।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें