Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बंगाल के लोगों की आवाज दिल्ली तक पहुंचाएंगीं ममता बनर्जी, CM ने राष्ट्रीय राजधानी तक मार्च का किया आह्वान

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राष्ट्रीय राजधानी तक मार्च का आह्वान करते हुए गुरुवार को इंटरनेट मीडिया एक्स पर लिखा कि हम यह सुनिश्चित करेंगे कि बंगाल में गरीब लोगों के उचित धन के लिए हमारी आवाज दिल्ली में नेताओं के कानों तक पहुंचे। बहुत लंबे समय से बंगाल के लोग मनरेगा और आवास योजना की रोकी गई धनराशि का भुगतान न होने का खामियाजा भुगत रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Thu, 28 Sep 2023 06:41 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली में नेताओं के कानों तक पहुंचे हमारी आवाजः ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राष्ट्रीय राजधानी तक मार्च का आह्वान करते हुए गुरुवार को इंटरनेट मीडिया एक्स पर लिखा कि हम यह सुनिश्चित करेंगे कि बंगाल में गरीब लोगों के उचित धन के लिए हमारी आवाज दिल्ली में नेताओं के कानों तक पहुंचे। बहुत लंबे समय से बंगाल के लोग मनरेगा और आवास योजना की रोकी गई धनराशि का भुगतान न होने का खामियाजा भुगत रहे हैं। लेकिन हम झुकेंगे नहीं।

दिल्ली तक मार्च करेंगी ममता बनर्जी

मुख्यमंत्री ने लिखा कि हम प्रभावित लोगों द्वारा लिखे गए पत्रों को लेकर दिल्ली तक मार्च करेंगे। एक साथ मिलकर हम बंगाल और उसके लोगों के लिए दृढ़ और अटूट रूप से खड़े हैं। मनरेगा योजना में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाला राज्य होने के बावजूद केंद्र ने ईर्ष्या और प्रतिशोध की राजनीति के कारण हमारा धन रोक दिया है। हम दिल्ली तक लड़ाई लड़ेंगे।

यह भी पढ़ेंः BJP विधायकों ने ममता बनर्जी से डेंगू को लेकर पूछे छह सवाल, केंद्रीय आवंटन के इस्तेमाल का मांगा हिसाब

ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

तृणमूल सुप्रीमो ने लिखा कि बंगाल के लोग अब भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की अनदेखी बर्दाश्त नहीं करेंगे। दो साल से अधिक समय से, उन्होंने 100 दिन रोजगार योजना के 6,907 करोड़ रुपये रोक रखा है। हम डटकर लड़ने के लिए तैयार हैं और यह सुनिश्चित करेंगे कि हमारे लोगों को उनका उचित हक मिले।

प्रतिशोध की राजनीति समाप्त होनी चाहिएः ममता बनर्जी

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की प्रतिशोध की राजनीति समाप्त होनी चाहिए। मनरेगा और आवास योजना के तहत बंगाल को मिलने वाली धनराशि को गलत तरीके से रोकने से भारी पीड़ा और अभाव का सामना करना पड़ा है। लोगों के अधिकारों के लिए लड़ने का संकल्प लेते हुए हम उनके मुद्दे को दिल्ली के सत्ता गलियारों तक ले जाएंगे और न्याय मिलने तक जारी रहेंगे।

यह भी पढ़ेंः West Bengal: ममता बनर्जी के धरने की घोषणा के बीच वित्त आयोग ने बंगाल के लिए जारी किए 1,700 करोड़

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें