Move to Jagran APP

गेम खेलने के लिए फोन मांगता था दोस्त, छात्र ने लगा दिया पासवर्ड; गुस्से में गला घोंटकर की हत्या

ऑनलाइन गेमिंग की लत लगातार जानलेवा साबित हो रही है। पश्चिम बंगाल से भी इसका एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है जहां दो दोस्तों ने मिलकर एक छात्र की केवल इसलिए हत्या कर दी क्योंकि वह उन्हें मोबाइल में गेम नहीं खेलने दे रहा था और फोन पर पासवर्ड लगा दिया था। दोनों आरोपी छात्रों को गिरफ्तार कर लिया है।

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Updated: Thu, 17 Oct 2024 08:39 PM (IST)
Hero Image
दोनों नाबालिग आरोपी छात्रों को गिरफ्तार कर लिया गया है। (File Image)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल के नदिया जिले में मोबाइल में गेम खेलने को लेकर हुए विवाद में एक स्कूली छात्र की हत्या का मामला सामने आया है। पुलिस ने मामले में मृतक छात्र के दो दोस्तों को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी नाबालिग बताए जा रहे हैं।

यह घटना नक्काशीपाड़ा थाना क्षेत्र के पटिकाबाड़ी की है, जहां एक आम के बगीचे से प्रीतम विश्वास (14) का शव बरामद किया गया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, घटना में मुख्य आरोपी ऑनलाइन गेम खेलने में माहिर है, लेकिन बताया जा रहा है कि उसके पास मोबाइल नहीं था। उसने प्रीतम के मोबाइल में गेमिंग एप्लिकेशन अपलोड किया था।

फोन पर लगा दिया पासवर्ड

इसके बाद प्रीतम को भी मोबाइल गेम की लत लग गई थी। आरोप है कि उसका दोस्त गेम खेलने के लिए उससे मोबाइल ले लेता था। इसके बाद गुस्से में प्रीतम ने अपने मोबाइल का पासवर्ड बदल लिया। इसके बाद आरोपी दोस्त उससे बार-बार पासवर्ड बताने के लिए कहता था, लेकिन प्रीतम इन्कार कर देता। इसी बात पर दोनों में झगड़ा हो गया।

(मोबाइल में गेम खेलने की लत युवाओं के लिए जानलेवा साबित हो रही है। File Image)

दोस्त के साथ मिलकर गला घोंटा

आरोप है कि उसने अपने एक अन्य दोस्त के साथ मिलकर प्रीतम की पिटाई कर दी, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस का कहना है कि पहले प्रीतम के सिर पर किसी भारी चीज से वार किया गया। फिर उसका गला घोंटा गया।

दो आरोपी गिरफ्तार

घटना के संबंध में कृष्णानगर पुलिस जिला के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) उत्तम घोष ने कहा कि प्राथमिक अनुमान है कि मोबाइल गेम के पासवर्ड को लेकर हुए विवाद में स्कूली छात्र की हत्या कर दी गई। मामले में दो आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। जांच अभी जारी है।

गोरखपुर में फोन न मिलने पर छात्रा ने की आत्महत्या

इसी तरह गोरखपुर के पिपरौली क्षेत्र में चार दिन पहले छात्रा ने केवल इसलिए खुदकुशी कर ली थी, क्योंकि उसकी मां ने उसे फोन देने से मना कर दिया था। घटना गीडा थाना क्षेत्र के देईपार चौराहे के पास की थी, जहां किराए के कमरे में 11 साल की छात्रा ने खुदकुशी कर ली थी।

उसका शव दुपट्टे के फंदे में लटका मिला था। उसके परिजनों ने पुलिस को बताया था कि बेटी ने सुबह मोबाइल चलाने के लिए मां से जिद की थी, लेकिन मां ने यह देने से मना कर दिया, जिसके बाद बेटी ने ये कदम उठा लिया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।