Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kolkata Doctor Murder: देशभर में आज OPD सेवाएं ठप, डॉक्टरों ने किया देशव्यापी हड़ताल का एलान

Bengal Doctor Murder कोलकाता के सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हास्पिटल में एक चिकित्सक के साथ दुष्कर्म और हत्या मामले को लेकर लोगों में उबाल है। इस बीच मामले को लेकर फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन ने आज यानी मंगलवार को हड़ताल का एलान किया है। उधर आरजी कर मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों और छात्रों का भी प्रदर्शन जारी है।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Tue, 13 Aug 2024 08:16 AM (IST)
Hero Image
आरजी कर मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों और छात्रों का प्रदर्शन जारी है।

पीटीआई, कोलकाता। फेडरेशन ऑफ रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (फोरडा) ने सोमवार को घोषणा करते हुए कहा कि कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या के विरोध में उसकी अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रहेगी। उधर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों के साथ बैठक में कोई समाधान नहीं निकल पाया।

आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हुई इस वीभत्स घटना के विरोध में देश भर के सरकारी अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टर सोमवार को अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए, जिससे ओपीडी और गैर-आपातकालीन सर्जरी सहित वैकल्पिक सेवाएं प्रभावित हुईं।

चर्चा के बावजूद कोई ठोस समाधान नहीं निकला

यह हड़ताल फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (फोरडा) के आह्वान पर की गई। फोरडा द्वारा सोमवार रात जारी एक बयान में कहा गया, "केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री की टीम के साथ व्यापक चर्चा के बावजूद कोई ठोस समाधान नहीं निकला, जिसके कारण हड़ताल जारी रहेगी।"

हड़ताल मंगलवार को भी जारी रहेगी- फोरडा अध्यक्ष

फोरडा के अध्यक्ष डॉ. अविरल माथुर ने कहा कि हड़ताल मंगलवार को भी जारी रहेगी। माथुर ने कहा, "मैंने एसोसिएशन के सदस्यों और डॉक्टरों के साथ सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री की टीम से मुलाकात की। चूंकि उनकी मांगों के संबंध में कोई समाधान नहीं निकला, इसलिए हड़ताल एक और दिन जारी रहेगी।"

उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे, लेकिन आपातकालीन सेवाएं पहले की तरह जारी रहेंगी।

मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों और छात्रों का प्रदर्शन जारी

उधर आरजी कर मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों और छात्रों का प्रदर्शन जारी है। उन्होंने कहा है कि उनकी मांगें पूरी होने तक वे अपनी हड़ताल जारी रखेंगे। इस तरह से मेडिकल कॉलेज में हड़ताल का आज पांचवां दिन होगा। डॉक्टरों की हड़ताल के कारण अस्पतालों में सेवाएं बाधित हो रही हैं।

ये भी पढ़ें: 'मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में हो', बंगाल में महिला डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या के मामले में बोलीं CM ममता

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर