Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

संदेशखाली में ईडी टीम पर हमला मामले में दो और गिरफ्तार, तृणमूल नेता अब भी फरार

ED team Attack case संदेशखाली में ईडी अधिकारियों पर हमले के मामले में दो और लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए आरोपितों की संख्या बढ़कर चार हो गई है। दस दिन पहले शुक्रवार को ईडी राशन घोटाले में संदेशखाली स्थित तृणमूल नेता शाहजहां शेख के घर की तलाशी लेने गई थी। उसी दौरान ईडी की टीम पर हमला कर दिया गया जिसमें तीन अधिकारी जख्मी हो गए।

By Jagran News Edited By: Mahen Khanna Updated: Sun, 14 Jan 2024 05:05 PM (IST)
Hero Image
ED team Attack case ईडी ने दो और लोगों को पकड़ा।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। ED team Attack case उत्तर 24 परगना के संदेशखाली में ईडी अधिकारियों पर हमले के मामले में दो और लोगों को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार है। इसके साथ ही गिरफ्तार किए गए आरोपितों की संख्या बढ़कर चार हो गई है।

तृणमूल नेता शेख अभी तक फरार

पिछले दस दिन पहले शुक्रवार को ईडी राशन घोटाले में संदेशखाली स्थित तृणमूल नेता शाहजहां शेख के घर की तलाशी लेने गई थी। उसी दौरान ईडी की टीम पर हमला कर दिया गया जिसमें तीन अधिकारी जख्मी हो गए। घटना के बाद से तृणमूल नेता शेख फरार है।

ईडी ने दावा किया है कि शाहजहां के घर के सामने 800 से 1000 लोग जमा हो गए और वे सभी तृणमूल नेता के समर्थक थे। इस घटना में संदेशखाली नजात थाने में तीन प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। इसमें ईडी के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज की गई थी जिसे लेकर हाई कोर्ट ने ईडी अधिकारियों के खिलाफ किसी भी तरह की कार्रवाई पर रोक लगा दी है।

दो और लोग गिरफ्तार

घटना के बाद से शाहजहां का पता नहीं चल पाया है। ईडी ने दावा किया कि घटना के दिन वह घर पर ही था और ईडी अधिकारियों का विरोध कराने के बाद पिछले दरवाजे से भाग निकला था। पुलिस या ईडी को अभी तक शाहजहां का कुछ पता नहीं चल सका है, लेकिन ईडी पर हमले के सिलसिले में दो लोगों को पहले ही गिरफ्तार किया गया था। रविवार को इस घटना में दो और लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपितों के नाम अली हुसैन घरामी और संजय मंडल है। पुलिस ने मिनाखां के खारीबेरिया से अली हुसैन और नजत से संजय को गिरफ्तार किया है। घटना हुए दस दिन बीत चुके हैं, लेकिन शाहजहां अभी भी लापता है।