Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Howrah Violence: बंगाल सरकार ने CID को सौंपी हावड़ा हिंसा की जांच, राज्यपाल ने की CM ममता से बात

बंगाल के हावड़ा शिवपुर में रामनवमी जुलूस निकाले जाने के दौरान हुई हिंसा के बाद राज्य सरकार ने इसकी जांच आपराधिक जांच विभाग (सीआइडी) को सौंप दी है। वहीं दूसरी तरफ इस घटना पर राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात की है। (फोटो पीटीआइ)

By Jagran NewsEdited By: Mohd FaisalUpdated: Sat, 01 Apr 2023 12:41 PM (IST)
Hero Image
Howrah Violence: बंगाल सरकार ने CID को सौंपी हावड़ा हिंसा की जांच (फोटो: पीटीआइ)

कोलकाता, जागरण संवाददाता। बंगाल के हावड़ा, शिवपुर में रामनवमी जुलूस निकाले जाने के दौरान हुई हिंसा के बाद राज्य सरकार ने इसकी जांच आपराधिक जांच विभाग (सीआइडी) को सौंप दी है। बता दें कि आज सुबह तक कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने CM ममता से की बात

वहीं, दूसरी तरफ इस घटना पर राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात की है। राज्यपाल ने घटना पर रिपोर्ट भी तलब किया है। राजभवन की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि राज्यपाल बोस ने राज्य सरकार से उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई के अलावा कानून-व्यवस्था को प्रभावी ढंग से बनाए रखने के लिए पुख्ता प्रबंध सुनिश्चित करने के लिए कहा है।

रामनवमी जुलूस पर पथराव के बाद भड़की हिंसा

उल्लेखनीय है कि हावड़ा में गुरुवार शाम रामनवमी जुलूस पर पथराव के बाद दो गुटों के बीच हिंसा हो गई थी। उपद्रवियों ने कई दुकानों और वाहनों में तोड़फोड़ की और कुछ पुलिस वाहनों सहित कई कार में आग भी लगा दी गई थी।

स्मृति ईरानी ने उठाए ममता बनर्जी पर सवाल

इससे पहले केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोला था। उन्होंने सीएम ममता बनर्जी पर पत्थरबाजों को क्लीन चिट देने का आरोप लगाते हुए कहा था कि वह कब तक हिंदू समुदाय पर हमले करती रहेंगी।

जगन्नाथ सरकार ने पीएम मोदी लिखा पत्र

बता दें कि हावड़ा हिंसा को लेकर पश्चिम बंगाल से लोकसभा सांसद जगन्नाथ सरकार ने पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को एक पत्र भी लिखा है। उन्होंने हावड़ा हिंसा की NIA से जांच कराने की मांग की है। जगन्नाथ सरकार ने कहा कि हावड़ा हिंसा के लिए सरकार और प्रशासन जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि सरकार रामनवमी मनाने वाले लोगों के खिलाफ झूठे और मनगढ़ंत आरोप लगा रही है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर