Move to Jagran APP

Kolkata: बंगाल सरकार को मांस निर्यात के लिए पश्चिम एशियाई देशों से साझेदारी की उम्मीद

बंगाल सरकार मांस और मांस उत्पादों के निर्यात के लिए पश्चिम एशिया के कई देशों के साथ ‘साझेदारी’ कायम होने की उम्मीद कर रही है। एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी। पश्चिम बंगाल पशुधन विकास निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक गौरी शंकर कोनार ने कहा हमने पिछले साल फुटबाल विश्व कप के दौरान ही कतर को बकरी के मांस का निर्यात शुरू कर दिया था।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghUpdated: Sat, 16 Sep 2023 04:04 PM (IST)
Hero Image
बंगाल सरकार को मांस निर्यात के लिए पश्चिम एशियाई देशों से साझेदारी की उम्मीद
राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल सरकार मांस और मांस उत्पादों के निर्यात के लिए पश्चिम एशिया के कई देशों के साथ ‘साझेदारी’ कायम होने की उम्मीद कर रही है। एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी।

पश्चिम बंगाल पशुधन विकास निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक गौरी शंकर कोनार ने कहा, हमने पिछले साल फुटबाल विश्व कप के दौरान ही कतर को बकरी के मांस का निर्यात शुरू कर दिया था। हमने अगस्त में बहरीन से भी संपर्क किया था और वहां का एक दल इस महीने बंगाल का दौरा कर सकता है। वह शुक्रवार को यहां उद्योग मंडल एसोचैम द्वारा आयोजित ‘ग्लोबल ट्रेड कनेक्ट : एक्सपोर्टर्स एडिशन’ कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

कोनार ने कहा कि अगर हमें बहरीन के प्रतिनिधिमंडल की यात्रा के बाद प्रमाणन मिलता है, तो यह हमारे लिए सऊदी अरब और दुबई सहित छह और देशों के लिए मांस निर्यात का प्रवेश द्वार होगा। उन्होंने कहा कि हमारा ध्यान बकरी, भेड़, सुअर और बत्तख के मांस निर्यात पर है।

उन्होंने कहा कि बंगाल सरकार को पिछले साल कतर से 1.2 टन मांस का अनुबंध मिला था, जिसे कई खेप में भेजा जा रहा है।

कोनार ने कहा कि सिंगापुर, बैंकाक और भूटान की कंपनियों के प्रतिनिधियों ने भी मूल्यवर्धित मांस उत्पादों में रुचि दिखाई है।

यह भी पढ़ें- सनातन धर्म 'शाश्वत कर्तव्यों' का समूह है...फ्री स्पीच घृणास्पद भाषण नहीं हो सकता: मद्रास HC के न्यायाधीश

यह भी पढ़ें- 'कोरोना काल में अनाथ हुए बच्चों को मिलनी चाहिए सहायता' कोविड-19 योजनाओं को लेकर SC का केंद्र को अहम सुझाव

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।