Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बंगाल में सरकारी अधिकारी ने भ्रष्टाचार को लेकर हाई कोर्ट को लिखा पत्र, राशन वितरण घोटाले में दी नई जानकारी

बंगाल सरकार के एक अधिकारी ने सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार को लेकर कलकत्ता हाई कोर्ट को पत्र लिखा है जिसके आधार पर इसकी सीआइडी जांच का आदेश दिया गया है। न्यायाधीश बिश्वजीत बसु ने नौ फरवरी तक सीआइडी से जांच की प्राथमिक रिपोर्ट मांगी है। अधिकारी ने भ्रष्टाचार में सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के दो नेताओं की संलिप्तता का भी दावा किया है।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Updated: Thu, 01 Feb 2024 08:01 PM (IST)
Hero Image
बंगाल में सरकारी अधिकारी ने भ्रष्टाचार को लेकर हाई कोर्ट को लिखा पत्र

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल सरकार के एक अधिकारी ने सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार को लेकर कलकत्ता हाई कोर्ट को पत्र लिखा है, जिसके आधार पर इसकी सीआइडी जांच का आदेश दिया गया है। न्यायाधीश बिश्वजीत बसु ने नौ फरवरी तक सीआइडी से जांच की प्राथमिक रिपोर्ट मांगी है।

अधिकारी ने राशन वितरण घोटाले में दी नई जानकारी

अधिकारी ने भ्रष्टाचार में सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के दो नेताओं की संलिप्तता का भी दावा किया है। उन्होंने हाई कोर्ट को राशन वितरण घोटाले में नई जानकारियां दी हैं। मालूम होकि इस मामले में बंगाल के पूर्व खाद्य आपूर्ति मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक की पहले ही गिरफ्तारी हो चुकी है और वर्तमान में वह जेल में हैं।

रुपये के बदले दी गई नियुक्तियां

अधिकारी ने राशन वितरण घोटाला में हावड़ा के एक नेता की संलिप्तता का दावा किया है। उन्होंने गोरखालैंड टेरिटोरियल एडमिनिस्ट्रेशन (जीटीए) के तहत हुईं शिक्षकों की नियुक्ति में भी भ्रष्टाचार की बात कही है। अधिकारी ने हाई कोर्ट को बताया कि 313 शिक्षकों को रुपये के एवज में गैरकानूनी तरीके से नियुक्त किया गया है।

यह भी पढ़ेंः Karnataka: शादी की पहली रात से ही बीवी पर था शक, 12 साल तक...; पुलिस भी रह गई हैरान

अपनी सुरक्षा को लेकर जताई चिंता

अधिकारी ने अपनी सुरक्षा को लेकर भी चिंता जताई है। दूसरी तरफ राज्य सरकार के एक उच्च अधिकारी ने कहा कि इस पत्र में कही गई बातों की सत्यता की गहनता से जांच किए जाने की जरुरत है। कई मामलों में व्यक्तिगत रोष के कारण भी इस तरह के पत्र लिखे जाते हैं।

यह भी पढ़ेंः BSF ने सुंदरवन में 70 हजार किलो बर्मीज सुपारी की बड़ी खेप के साथ 27 बांग्लादेशी तस्करों को पकड़ा, करोड़ों की है कीमत