Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कोलकाता डॉक्‍टर रेप केस में बंगाल गवर्नर ने की 30 कुलपतियों के साथ बैठक, सुरक्षा बढ़ाने के दिए निर्देश

बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कुलपतियों से विश्वविद्यालयों में सुरक्षा उपाय बढ़ाने को कहा है।बोस ने यह निर्देश मंगलवार को कुलपतियों के साथ वर्चुअल माध्यम से आयोजित एक आपात बैठक में दिया। उन्होंने जोर देकर कहा कि छात्राओं और शिक्षण एवं गैर-शिक्षण महिला कर्मचारियों की सुरक्षा बढ़ाई जानी चाहिए। बता दें कि इस बैठक में करीब 30 कुलपति मौजूद थे।

By Jagran News Edited By: Nidhi Avinash Updated: Wed, 14 Aug 2024 03:28 PM (IST)
Hero Image
कोलकाता डॉक्‍टर रेप केस में बंगाल गवर्नर ने की कुलपतियों के साथ बैठक (Image: ANI)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल के राज्यपाल डॉ सीवी आनंद बोस ने कोलकाता के सरकारी अस्पताल में एक महिला चिकित्सक से दुष्कर्म और हत्या की घटना पर चिंता जताई है। इस मामले को देखते हुए उन्होंने राज्य में विश्वविद्यालयों के कुलपतियों से परिसर में सुरक्षा उपाय बढ़ाने के लिए कहा है। राजभवन के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

बोस ने यह निर्देश मंगलवार को कुलपतियों के साथ वर्चुअल माध्यम से आयोजित एक आपात बैठक में दिया। उन्होंने जोर देकर कहा कि छात्राओं और शिक्षण एवं गैर-शिक्षण महिला कर्मचारियों की सुरक्षा बढ़ाई जानी चाहिए।

बैठक में करीब 30 कुलपति मौजूद

अधिकारी ने बताया कि बैठक में करीब 30 कुलपति मौजूद थे। बैठक में राज्यपाल ने कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में हुई घटना पर अपनी नाराजगी व्यक्त की और चिकित्सक के साथ दुष्कर्म और हत्या के मामले से निपटने में कोलकाता पुलिस की भूमिका की भी आलोचना की।

बोस ने कुलपतियों से विश्वविद्यालय परिसरों में छात्राओं तथा महिला कर्मचारियों की सुरक्षा तत्काल सुनिश्चित करने को कहा। उल्लेखनीय है कि सरकारी आरजी कर अस्पताल में महिला डॉक्टर से दुष्कर्म व हत्या की घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है।

देश भर के डॉक्टर का प्रदर्शन

अस्पताल के सेमिनार हॉल में स्नातकोत्तर प्रशिक्षु चिकित्सक का शव अर्धनग्न अवस्था में शुक्रवार सुबह बरामद किया गया था। इस घटना के विरोध में देश भर के डॉक्टर प्रदर्शन कर रहे हैं। कलकत्ता उच्च न्यायालय ने मंगलवार को इस मामले की जांच सीबीआइ को हस्तांतरित करने का आदेश दिया।

यह भी पढ़ें: LIVE BLOG Doctor Murder Case LIVE Updates: पीड़िता के घर पहुंची IMA की टीम, डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन जारी

यह भी पढ़ें: 'कैंपस में महिलाएं रात को अकेले न घूमें' असम के सिलचर मेडिकल कॉलेज की एडवाइजरी पर विवाद

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर