Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'रैगिंग रोकने में ISRO हमारी मदद करेगा', जेयू छात्र की मौत के बीच राज्यपाल बोस का व्यंग्यात्मक बयान

जादवपुर विश्वविद्यालय में रैगिंग और यौन उत्पीड़न के बाद स्नातक प्रथम वर्ष के एक छात्र की मौत के बाद पूरे राज्य में आक्रोश फैल गया है। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी वी आनंद बोस ने कॉलेज-विश्वविद्यालय परिसरों में रैगिंग रोकने के लिए उचित तकनीक के लिए भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) से संपर्क किया है। बोस ने इस मुद्दे पर हैदराबाद स्थित एक फर्म के साथ भी चर्चा की है।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Fri, 25 Aug 2023 09:44 AM (IST)
Hero Image
जेयू छात्र की मौत के बीच राज्यपाल बोस का व्यंग्यात्मक बयान (Image: Jagran)

कोलकाता, एजेंसी। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी वी आनंद बोस ने कॉलेज और विश्वविद्यालय परिसरों में रैगिंग रोकने के लिए उचित तकनीक के लिए भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) से संपर्क किया है। राजभवन की ओर से जारी एक बयान में इसकी जानकारी दी।

गौरतलब है कि इस महीने की शुरुआत में जादवपुर विश्वविद्यालय के एक छात्रावास में कथित तौर पर रैगिंग और यौन उत्पीड़न के बाद स्नातक प्रथम वर्ष के एक छात्र की मौत हो गई। इसके बाद से पूरे राज्य में आक्रोश फैल गया।

हैदराबाद स्थित एक फर्म के साथ भी चल रही चर्चा

24 अगस्त की रात जारी बयान में कहा गया, 'पश्चिम बंगाल के माननीय राज्यपाल और विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति सी वी आनंद बोस ने विश्वविद्यालय परिसरों में रैगिंग के खतरे को प्रभावी ढंग से रोकने और खत्म करने के लिए उचित तकनीक की पहचान करने के लिए इसरो के अध्यक्ष से संपर्क किया है।' बता दें कि बोस ने इस मुद्दे पर हैदराबाद स्थित एक फर्म के साथ भी चर्चा की है।

अब तक 13 छात्र गिरफ्तार

गवर्नर ने बयान में कहा गया कि 'वे वीडियो एनालिटिक्स, इमेज मैचिंग स्वचालित लक्ष्य पहचान और रिमोट सेंसिंग जैसे कई स्रोतों का उपयोग करके एक उचित प्रौद्योगिकी समाधान विकसित करने की कोशिश कर रहे हैं। जेयू में ग्रेजुएट छात्र की मौत के मामले में वर्तमान और पूर्व छात्रों सहित कुल 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें