Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बंगाल के राज्यपाल ने किया मालदा का दौरा, मिजोरम पुल हादसे में मारे गए श्रमिकों के परिवार से करेंगे मुलाकात

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस मिजोरम पुल हादसे में मारे गए श्रमिकों के परिवार के सदस्यों से मिलने के लिए मालदा रवाना हुए। गौरतलब है कि बुधवार (23 अगस्त) को आइजोल के पास बैराबी-सैरांग नई लाइन परियोजना में निर्माणाधीन रेलवे पुल ढह गया था। इस हादसे में अब तक 22 मजदूरों की मौत हो गई हैं। लापता मजदूरों की तलाश के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Fri, 25 Aug 2023 12:24 PM (IST)
Hero Image
बंगाल के राज्यपाल ने किया मालदा का दौरा (Image: ANI)

कोलकाता, एजेंसी। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस शुक्रवार (25 अगस्त) की सुबह मालदा के लिए रवाना हुए। यहां वह रेलवे पुल ढहने से मारे गए जिले के श्रमिकों के परिवार के सदस्यों से मुलाकात करेंगे।

बोस पहले वंदे भारत एक्सप्रेस से मालदा जाने वाले थे, लेकिन कुछ तकनीकी खराबी आने के कारण ट्रेन रद्द हो गई। इसके बाद वह युवा एक्सप्रेस से मालदा के लिए रवाना हुए। राज्यपाल कार्यालय के सूत्रों के मुताबिक, मालदा पहुंचने के बाद राज्यपाल बोस मिजोरम पुल ढहने से मारे गए श्रमिकों के घरों का दौरा करेंगे।

जादवपुर विश्वविद्यालय के कार्यवाहक कुलपति से की बात

बोस ने चलती ट्रेन में ही जनता की शिकायतों को संबोधित किया और निर्देश जारी किए। सूत्रों के मुताबिक, उन्होंने जादवपुर विश्वविद्यालय के कार्यवाहक कुलपति और छात्रों से वहां मौजूदा उपद्रव के संबंध में फोन पर बात की।

गौरतलब है कि बुधवार को आइजोल के पास बैराबी-सैरांग नई लाइन परियोजना में निर्माणाधीन रेलवे पुल ढह गया था। इस हादसे में अब तक 22 मजदूरों की मौत हो गई हैं। तीन घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। एक मजदूर अभी भी लापता है और अन्य लापता मजदूरों की तलाश के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने की मांग

पुलिस ने बताया कि सभी पीड़ित पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के रहने वाले हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुर्घटना में मारे गए लोगों को हर तरह की सहायता का आश्वासन दिया है और रेलवे मृतकों के परिजनों को नौकरी देने की मांग की है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें