Move to Jagran APP

'आपके संस्थान में दोबारा काम नहीं करूंगी', मुस्लिम शिक्षिका ने कॉलेज में लौटने किया इनकार; ये है वजह

कोलकाता के प्राइवेट लॉ कॉलेज की एक शिक्षिका ने गुरुवार को कॉलेज में काम पर लौटने से इनकार कर दिया। दरअसल शिक्षिका को कॉलेज में हिजाब पहनने की वजह से कथित तौर से क्लास लेने से मना कर दिया गया था। इससे आहत शिक्षिका ने कॉलेज में वापस से काम करने से मना कर दिया। हांलाकि कॉलेज ने कहा है कि शिक्षिका सामान्य ड्यूटी पर फिर से आ सकती हैं।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Fri, 14 Jun 2024 06:25 PM (IST)
Hero Image
मैं आपके संस्थान में दोबारा काम नहीं करूंगी- कादर (प्रतीकात्मक तस्वीर)

राज्य ब्यूरो, जागरण, कोलकाता। कोलकाता के निजी विधि कॉलेज की उस शिक्षिका ने गुरुवार को संस्थान में काम पर लौटने से मना कर दिया जिन्हें हिजाब पहनने की वजह से कथित रूप से कक्षाएं लेने से मना कर दिया गया था, लेकिन बाद में दुपट्टे से सिर ढकने की इजाजत दे दी गई थी।

शिक्षिका संजीदा कादर ने कहा कि वह दोबारा कार्यभार ग्रहण नहीं करेंगी तथा उन्होंने कॉलेज प्रबंधन को ईमेल भेजकर अपना फैसला बता दिया है।

सामान्य ड्यूटी पर फिर से आ सकती हैं कादर- कॉलेज

एलजेडी लॉ कॉलेज, टालीगंज के प्रबंधन ने 10 जून को उन्हें भेजे अंतिम मेल में कहा कि वह संकायों के लिए निर्धारित ड्रेस कोड का पालन करते हुए अपनी सामान्य ड्यूटी पर फिर से आ सकती हैं और अपनी कक्षाओं के दौरान, वह (सिर ढकने के लिए) दुपट्टे को स्कार्फ के रूप में इस्तेमाल कर सकती हैं।

मैं आपके संस्थान में दोबारा काम नहीं करूंगी- कादर

कादर ने प्रबंधन को अपना निर्णय बताने के लिए एक हफ्ते का समय मांगा था। उन्होंने ने प्रबंधन को भेजे मेल में कहा कि आपके आदेश पर सावधानीपूर्वक विचार किया और फैसला किया है कि मैं आपके संस्थान में दोबारा काम नहीं करूंगी। इसके बजाय नए अवसरों की तलाश करूंगी। उन्होंने बताया कि स्थिति उनके लिए सहज नहीं होगी।

ये भी पढ़ें: बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले में पार्थ चटर्जी की मुश्किलें बढ़ीं, ED ने करोड़ों की कई और संपत्तियां की जब्त

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें