Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RG Kar Case: न्याय के लिए प्रदर्शन कर रहे लोगों पर TMC समर्थकों ने किया हमला

RG Kar Case तृणमूल समर्थकों पर न्याय की मांग कर रहे लोगों पर हमले किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। टालीगंज के हरिदेबपुर में तृणमूल पार्षद के नेतृत्व में पार्टी समर्थकों ने बिना किसी उकसावे के डॉक्टर मर्डर केस में प्रदर्शन कर रहे लोगों पर हमला किया और पुरुषों एवं महिलाओं की भीड़ को तितर-बितर करने का प्रयास किया।

By Jagran News Edited By: Mahen Khanna Updated: Wed, 02 Oct 2024 04:34 PM (IST)
Hero Image
RG Kar Case टीएमसी नेताओं पर गंभीर आरोप।

जेएनएन, कोलकाता। RG Kar Case दरिंदगी की शिकार प्रशिक्षु महिला चिकित्सक के लिए न्याय की मांग कर रहे लोगों पर मंगलवार रात तृणमूल समर्थकों द्वारा हमले किए जाने का मामला प्रकाश में आया है।

रैली के आयोजक नागरिक समाज के प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि टालीगंज में कोलकाता नगर निगम की वार्ड संख्या 115 के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र हरिदेबपुर में तृणमूल पार्षद के नेतृत्व में पार्टी समर्थकों ने बिना किसी उकसावे के उन पर हमला किया तथा पुरुषों एवं महिलाओं की भीड़ को तितर-बितर करने का प्रयास किया।

TMC कार्यकर्ताओं ने लगाया ये आरोप

दूसरी ओर स्थानीय तृणमूल कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि जुलूस में शामिल लोग विरोध के नाम पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहे थे और इसलिए उन्होंने प्रतिक्रिया व्यक्त की, जिसके कारण यह स्थिति उत्पन्न हुई। बता दें कि मंगलवार पूरी रात कोलकाता में विभिन्न जगहों पर लोगों ने पीड़िता के लिए न्याय की मांग पर  प्रदर्शन किया।

सड़क पर उतर कर प्रदर्शन किया 

कोलकाता के विभिन्न हिस्सों में मंगलवार रात को महालया से पहले नागरिक समाज के सदस्यों ने सड़क पर उतर कर प्रदर्शन किया और उस महिला प्रशिक्षु चिकित्सक के लिए न्याय की मांग की जिसकी अगस्त माह में सरकारी आरजी कर अस्पताल में दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई थी।

कोलकाता के श्यामबाजार, जादवपुर, केस्टोपुर, नेताजीनगर एवं हरिदेबपुर में हजारों महिलाओं ने सड़क पर प्रदर्शन किया तथा महिलाओं की सुरक्षा एवं प्रशिक्षु चिकित्सक के बलात्कार एवं हत्या के दोषियों को सजा दिलवाने की मांग की।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि जब तक हमारी अभया (जैसा कि प्रदर्शनकारियों ने पीड़ित महिला का नाम रखा है) को न्याय नहीं मिल जाता, हम सड़क पर ही रहेंगे। महालया की पूर्व संध्या पर आज की रैली हमारी मांग को बल देगी। देवी पक्ष की शुरुआत के साथ, हमारी मां दुर्गा से प्रार्थना है कि हमारी बहन के बलात्कार और हत्या में शामिल सभी राक्षसों को दंडित करें।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें