Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bengal News: सीएम ममता बनर्जी का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अनुरोध, सौरव गांगुली को ICC का चुनाव लड़ने की दी जाए अनुमति

Bengal News ममता ने कहा कि गांगुली को जिस तरह से वंचित किया गया है वह ठीक नहीं है और बेहतर होगा कि उन्हें आइसीसी में भेजा जाए। उन्होंने कहा कि जगमोहन डालमिया और शरद पवार आइसीसी में थे। सौरव भी आइसीसी के प्रतिनिधि रह चुके हैं।

By Jagran NewsEdited By: Vinay Kumar TiwariUpdated: Mon, 17 Oct 2022 04:01 PM (IST)
Hero Image
Bengal News: -प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अनुरोध करूंगी कि सौरव गांगुली को आइसीसी चुनाव में प्रतिद्वंदिता करने दी जाए।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। Bengal News: बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की बीसीसीआइ के अध्यक्ष पद से 'छुट्टी पर सवाल उठाते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से उन्हें आइसीसी अध्यक्ष का चुनाव लडऩे की 'अनुमति दिए जाने का अनुरोध किया है।

सोमवार को उत्तर बंगाल के दौरे पर रवाना होते समय कोलकाता एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में ममता ने कहा-'जब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के पुत्र जय शाह बीसीसीआइ में बने रह सकते हैं तो सौरव गांगुली क्यों नहीं? उनके साथ अन्याय हुआ है।

कोर्ट ने अगले तीन साल तक बीसीसीआइ के अधिकारियों को पद पर बने रहने की अनुमति दी थी। जब जय शाह बीसीसीआइ में बरकरार हैं तो सौरव को क्यों हटाया गया है? उनका क्या दोष है? सौरव किसी राजनीतिक दल के सदस्य नहीं हैं इसलिए इस मामले में किसी तरह की राजनीति नहीं होनी चाहिए।

ममता ने आगे कहा-'बीसीसीआइ के अध्यक्ष रहे जगमोहन डालमिया व शरद पवार आइसीसी में जा चुके हैं। देश में एक-दो लोग ही आइसीसी का चुनाव लडऩे के हकदार हैं। सौरव उनमें से एक हैं। मैं प्रधानमंत्री से अनुरोध करुंगी कि सौरव को आइसीसी अध्यक्ष का चुनाव लडऩे की अनुमति दी जाए।

यह भी पढ़ें- Madhya Pradesh: एक दिन की मासूमी बच्ची को काले कपड़े में लपेटकर नाले में फेंक गई कलयुगी मां, सुनने वालों के मुंह से निकला हे भगवान!

यह भी पढ़ें- Chhattisgarh: किसानों के हित में सीएम भूपेश बघेल का बड़ा निर्णय, प्रदेश में 20 केंद्रों पर इन फसलों को समर्थन मूल्य पर खरीदेगी सरकार

गौरतलब है कि ममता के सौरव से बेहद करीबी संबंध हैं। ममता के हस्तक्षेप से ही 2015 में सौरव बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के अध्यक्ष बने थे। बीसीसीआइ के अध्यक्ष पद से छुट्टी होने के बाद सौरव ने फिर से कैब का चुनाव लडऩे की मंशा जताई है।

ममता के बयान पर विपक्षी दलों ने साधा निशाना

सौरव पर ममता के बयान को लेकर विपक्षी दलों ने उनपर निशाना साधा है। भाजपा सांसद लाकेट चटर्जी ने कहा कि भ्रष्टाचार से घिरी तृणमूल कांग्रेस इसे लेकर राजनीति कर रही है ताकि लोगों का ध्यान भटकाया जा सके। वहीं बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि ममता को सौरव के लिए आंदोलन करना चाहिए था जबकि इसके बदले वे पीएम मोदी से अनुरोध कर रही हैं। वह इन दिनों मोदी का गुणगान कर रही हैं। वहीं वरिष्ठ माकपा नेता अशोक भट्टाचार्य ने कहा कि सौरव राजनीति के शिकार हुए हैं। उन्हें इससे बचाना होगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें