Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bengal News: तृणमूल विधायक मानिक भट्टाचार्य के खिलाफ ED को मिला एक और साक्ष्य, एक करीबी के खाते से किया आठ करोड़ का लेन-देन

Bengal News केंद्रीय एजेंसी के सूत्रों ने बताया है कि पहले ही मानिक भट्टाचार्य के बेटे के खाते में दो करोड़ 68 लाख के लेनदेन के दस्तावेज मिल चुके हैं। अब पता चला है कि अपने एक करीबी रिश्तेदार के साथ मानिक भट्टाचार्य ने ज्वाइंट अकाउंट खोला था।

By Jagran NewsEdited By: Vinay Kumar TiwariUpdated: Tue, 18 Oct 2022 04:44 PM (IST)
Hero Image
Bengal News: मानिक पूछताछ में किसी भी तरह से मदद नहीं कर रहे हैं।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। Bengal News: बंगाल के शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार किए गए प्राथमिक शिक्षा परिषद के पूर्व अध्यक्ष और तृणमूल विधायक मानिक भट्टाचार्य(Manik Bhatacharya) के खिलाफ लगातार नए नए साक्ष्य मिल रहे हैं। अब पता चला है कि उन्होंने एक रिश्तेदार के खाते के जरिए आठ करोड़ रुपये का लेनदेन किया है। इसका साक्ष्य मिलने के बाद ही ईडी(ED) के अधिकारी जांच में जुट गए हैं।

कहां से पैसे आए, क्यों लिए गए, किसने कब कितने पैसे भेजे आदि की जांच के लिए बैंक से डिटेल मांगी गई है। केंद्रीय एजेंसी के सूत्रों ने बताया है कि पहले ही मानिक भट्टाचार्य के बेटे के खाते में दो करोड़ 68 लाख के लेनदेन के दस्तावेज मिल चुके हैं। अब पता चला है कि अपने एक करीबी रिश्तेदार के साथ मानिक भट्टाचार्य ने ज्वाइंट अकाउंट खोला था। उसी अकाउंट में आठ करोड़ रुपये का लेनदेन हुआ है।

खास बात यह है कि जांच अधिकारियों को बरगलाने के लिए पहले तो उसने ज्वाइंट अकाउंट होने से इनकार कर दिया लेकिन जांच अधिकारियों ने जब अकाउंट उसके सामने रखा तब मानिक को जवाब देते नहीं बन पा रहा था। भट्टाचार्य के अधिवक्ता लगातार इस बात का दावा कर रहे हैं कि वह जांच में सहयोग कर रहे हैं लेकिन ईडी अधिकारियों का कहना है कि वह पूछताछ में किसी भी तरह से मदद नहीं कर रहे हैं।

ईडी अधिकारी बैंक से डिटेल लेकर मानिक भट्टाचार्य से और अधिक पूछताछ में जुट गए हैं। सूत्रों ने बताया है कि न केवल प्राइवेट बीएड कालेजों बल्कि सत्तारूढ़ पार्टी के कुछ अन्य विधायक भी हैं जो सीधे तौर पर मानिक भट्टाचार्य से जुड़े रहे हैं। उनके बारे में भी पता लगाया जा रहा है।