Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bengal: ईडी अधिकारियों पर हमले के बाद एक्शन में जांच एजेंसी, TMC नेता के खिलाफ जारी किया लुकआउट नोटिस

ईडी ने शुक्रवार देर रात 17 घंटे की पूछताछ के बाद टीएमसी नेता शंकर आढ्य को गिरफ्तार किया। केंद्रीय एजेंसी सूत्रों के मुताबिक टीएमसी नेता के घर से 8.30 लाख रुपये नकदी बरामद की गई है। इसके अलावा कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद हुए हैं जो राशन घोटाले से जुड़े हुए हैं। कोलकाता में ईडी की सुरक्षा के लिए हाई अलर्ट जारी है।

By Agency Edited By: Shalini Kumari Updated: Sat, 06 Jan 2024 05:22 PM (IST)
Hero Image
टीएमसी नेता शाहजहां शेख के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी (फाइल फोटो)

पीटीआई, कोलकाता। एक अधिकारी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में टीएमसी नेता शाहजहां शेख के आवास पर छापेमारी के दौरान भीड़ द्वारा ईडी अधिकारियों पर हुए हमले के बाद केंद्रीय एजेंसी ने शनिवार को उनके लिए लुकआउट नोटिस जारी किया।

देश छोड़ के भाग सकता है आरोपी

ऐसी आशंका है कि टीएमसी नेता, जिसने इस हमले की साजिश रची वह देश से भाग सकता है, जिसमें उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में भीड़ द्वारा तीन ईडी अधिकारी घायल हो गए और कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया।

एयरपोर्ट प्राधिकरण को दिए खास निर्देश

ईडी अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, "हमने टीएमसी नेता के लिए लुकआउट नोटिस जारी किया है और भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण को आवश्यक निर्देश भेज दिए गए हैं।"

यह भी पढ़ें: ED Attack: 24 घंटे में दो बार हमला, ईडी अधिकारियों के सिर फोड़े; तीन FIR दर्ज... अब तक क्या-क्या हुआ?

शाहजहां शेख को राज्य मंत्री ज्योतिप्रियो मल्लिक का करीबी सहयोगी माना जाता है, जिन्हें पिछले साल करोड़ों रुपये के राशन वितरण घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था।

यह भी पढ़ें: '...जरूरत पड़ने पर अकेले भी लड़ लेंगे चुनाव', बंगाल में कांग्रेस को भाव नहीं दे रही टीएमसी? ममता के नेता ने दिया बड़ा बयान