Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bengal: 'I.N.D.I.A चुनावी गठबंधन नहीं, बल्कि भाजपा विरोधी ब्लॉक है', बंगाल माकपा के सचिव का बयान

माकपा का केंद्रीय नेतृत्व विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A की समन्वय कमेटी में अपना प्रतिनिधि शामिल करने से साफ इनकार कर चुका है। अब उसकी बंगाल इकाई ने भी दो-टूक कह दिया है कि राज्य में I.N.D.I.A के नाम पर लोकसभा चुनाव नहीं होंगे। बंगाल माकपा के सचिव मोहम्मद सलीम ने कहा कि I.N.D.I.A कोई चुनावी गठबंधन नहीं बल्कि भाजपा विरोधी ब्लॉक है।

By Jagran NewsEdited By: Shalini KumariUpdated: Sun, 01 Oct 2023 05:33 PM (IST)
Hero Image
बंगाल में I.N.D.I.A के नाम पर नहीं होंगे लोकसभा चुनाव

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। माकपा का केंद्रीय नेतृत्व विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A की समन्वय कमेटी में अपना प्रतिनिधि शामिल करने से साफ इनकार कर चुका है। अब उसकी बंगाल इकाई ने भी दो-टूक कह दिया है कि राज्य में I.N.D.I.A के नाम पर लोकसभा चुनाव नहीं होंगे। बंगाल माकपा के सचिव मोहम्मद सलीम ने कहा कि I.N.D.I.A कोई चुनावी गठबंधन नहीं, बल्कि भाजपा विरोधी 'ब्लॉक' है।

I.N.D.I.A के नाम पर नहीं होंगे चुनाव

बंगाल में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के विरुद्ध लड़ाई जारी रहेगी। यहां I.N.D.I.A के नाम पर चुनाव नहीं होंगे। जो भी दल तृणमूल और भाजपा के विरुद्ध लड़ेंगे, माकपा उनका साथ देगी। सलीम ने I.N.D.I.A के स्तर पर सीटों के बंटवारे से भी साफ इनकार कर दिया।

उन्होंने कहा कि दुर्गा पूजा के बाद कांग्रेस व फुरफुरा शरीफ के पीरजादा नौशाद सिद्दीकी की पार्टी इंडियन सेक्युलर फ्रंट के साथ सीटों के बंटवारे को लेकर बातचीत शुरू की जाएगी। अभी वामदलों के बीच भी इसे लेकर कोई बातचीत नहीं हुई है।

भाजपा के विरुद्ध सड़कों पर उतरना होगा

माकपा सचिव ने आगे कहा कि I.N.D.I.A में कुछ ऐसे दल भी शामिल हैं, जो पांच सितारा होटलों में बैठक करना पसंद करते हैं, लेकिन सड़कों पर उतरना नहीं चाहते। भाजपा के विरुद्ध जनमत संग्रह करने के लिए सड़क पर उतरना ही होगा।

सलीम के इस बयान पर तृणमूल के प्रदेश महासचिव व प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा, "माकपा का काम ही भाजपा की 'बी' टीम बनकर काम करना है। जब भाजपा को I.N.D.I.A से डर लगने लगा है, तब माकपा ने उसकी दलाली करनी शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: रेलवे ने दिल्ली जाने के लिए TMC को नहीं दी स्पेशल ट्रेन, भड़के अभिषेक बनर्जी ने किया यह एलान

यह भी पढ़ें: Bengal: 'अगर तृणमूल पीटने आती है तो उन्हें भी मारो, जरूरत पड़ने पर मैं सुप्रीम कोर्ट जाऊंगा'- बंगाल भाजपा नेता

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें