Move to Jagran APP

Bengal: तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के दो पार्षदों के बीच हाथापाई, KMC की कार्रवाई हुई स्थगित

कोलकाता नगर निगम (केएमसी) में शनिवार को सत्र के दौरान तृणमूल कांग्रेस के असीम बसु और भाजपा के दो पार्षद सजल घोष आपस में उलझ गए। हालात इतने खराब हो गए कि केएमसी की चेयरपर्सन माला रॉय को सत्र को कुछ देर के लिए स्थगित करना पड़ा। दरअसल विपक्षी भाजपा और वाम मोर्चा ने सत्र के लिए कोई प्रश्न या प्रस्ताव नहीं रखा था जिसके बाद यह हंगामा शुरू हुआ।

By Jagran NewsEdited By: Shalini KumariUpdated: Sat, 16 Sep 2023 05:06 PM (IST)
Hero Image
तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के दो पार्षदों आपस में भिड़े
कोलकाता, एजेंसी। कोलकाता नगर निगम (केएमसी) में शनिवार को एक सत्र के दौरान तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के दो पार्षद आपस में भिड़ गए। तृणमूल कांग्रेस के असीम बसु और भाजपा के सजल घोष के भिड़ंत से हालात काफी बिगड़ गए। स्थिति इतनी बिगड़ गई कि केएमसी की चेयरपर्सन माला रॉय को सत्र को कुछ देर के लिए स्थगित करना पड़ा।

मेयर और रॉय की टिप्पणियों के बाद हुआ हंगामा

हंगामा रॉय और केएमसी मेयर फिरहाद हकीम की टिप्पणियों के बाद शुरू हुआ जब यह देखा गया कि विपक्षी भाजपा और वाम मोर्चा ने सत्र के लिए कोई प्रश्न या प्रस्ताव नहीं रखा था।

यह भी पढ़ें: बंगाल में शिक्षा मंत्री के बयान पर विवाद, अंतरिम कुलपतियों को 'गुलाम' कहने से भड़के धर्मेंद्र प्रधान

रॉय ने टिप्पणी की, "यह हैरानी की बात है कि विपक्ष के पास इस सत्र के लिए प्रश्न नहीं हैं।" इसके बाद मेयर की ओर से टिप्पणी की गई कि केएमसी में विपक्ष की ऐसी हालत है। इस बात पर वार्ड नंबर 50 के भाजपा पार्षद सजल घोष ने कड़ी आलोचना की।

घोष के टिप्पणी पर रॉय ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

रॉय ने सवाल किया, "सत्र के दौरान किसी भी प्रश्न या प्रस्ताव को आगे बढ़ाने का क्या मतलब है? क्या सत्तारूढ़ बोर्ड के सदस्य विपक्ष को कोई महत्व देते हैं?" घोष की टिप्पणी पर रॉय ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की और कहा कि वह विपक्ष की भूमिका के बारे में उनसे कोई सबक नहीं लेंगी। रॉय ने कहा, "मैं लंबे समय तक विपक्ष में था। मैं जानता हूं कि विपक्ष के रूप में कैसे काम करना है। मैं इस मामले में आपसे सबक नहीं लूंगा।"

जब घोष ने रॉय की टिप्पणियों का कड़ा विरोध किया, तो तृणमूल कांग्रेस के पार्षद असीम बसु ने उनके साथ तीखी बहस की, जिसके बाद अंततः दोनों के बीच हाथापाई शुरू हो गई। रॉय ने कुछ समय के लिए सत्र स्थगित कर दिया। बाद में अन्य सदस्यों ने दोनों को अलग किया और सत्र दोबारा शुरू हुआ।

यह भी पढ़ें: Kolkata: बंगाल सरकार को मांस निर्यात के लिए पश्चिम एशियाई देशों से साझेदारी की उम्मीद

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।