Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मिथुन के छह महीने के लिए मुख्यमंत्री बनाए जाने वाले बयान को लेकर अटकलें तेज, नायक फिल्म से की तुलना

Bengal News भाजपा के छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यक्रम में मिथुन चक्रवर्ती ने कहा था कि उन्हें छह महीने के लिए सीएम बना दिया जाए तो वो सब कुछ बदल देंगे। इस बयान पर अटकलें तेज होने लगी हैं।

By Jagran NewsEdited By: Shalini KumariUpdated: Sun, 04 Jun 2023 05:32 PM (IST)
Hero Image
सियासी विश्लेषकों का मत, मिथुन ने बंगाल के लोगों में नई उम्मीद जगाने की कोशिश की

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। मशहूर अभिनेता व भाजपा नेता मिथुन चक्रवर्ती के उन्हें छह महीने के लिए मुख्यमंत्री बनाए जाने पर सब कुछ बदल देने वाले बयान को लेकर अटकलों का बाजार गर्म हो गया है।

नायक फिल्म की कहानी से की तुलना

राजनीतिक विशेषज्ञों के एक वर्ग का कहना है कि मिथुन ने इस बयान के जरिए बंगाल के लोगों में नई उम्मीद जगाने की कोशिश की है एवं राज्य को भ्रष्टाचार-मुक्त करने का सपना दिखाया है। यह ठीक उसी तरह की बात है जैसे फिल्म 'नायक' में अनिल कपूर ने करके दिखाया था। हालांकि, अनिल कपूर एक दिन के लिए मुख्यमंत्री बनाए गए थे।

'सरकार के हर एक स्तर पर भ्रष्टाचार'

मिथुन ने यह भी बताने की कोशिश की है कि बंगाल के लोगों के लिए भाजपा ही एकमात्र उम्मीद है। बीते दिनों कोलकाता के साल्टलेक इलाके में भाजपा के छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यक्रम में मिथुन ने कहा था, "मैं हताश हूं, कुछ नहीं कर पा रहा, राज्य की स्थिति बेहद खराब है। दरअसल, पूरा सिस्टम ही खराब हो गया है। सरकार व प्रशासन में हरेक स्तर पर भ्रष्टाचार है। आइएएस व आइपीएस भी भ्रष्ट हो गए हैं। मुझे छह महीने के लिए मुख्यमंत्री बनाए जाने पर मैं सब कुछ बदल दूंगा।"

टीएमसी ने बताया अवसरवादी

शिक्षक भर्ती घोटाले के बारे में मिथुन ने कहा था कि यह बंगाल के छात्र समुदाय को पीछे धकेलने के लिए राजनीतिक साजिश हो सकती है। दुनिया के विभिन्न देशों में विभिन्न समय इस तरह की साजिशें रची जा चुकी हैं। दूसरी तरफ, तृणमूल कांग्रेस ने मिथुन के इस बयान की कड़ी आलोचना करते हुए पार्टी छोड़कर भाजपा में जाने के लिए उन्हें 'अवसरवादी' करार दिया है।