Move to Jagran APP

Bengal: विपक्षी सांसदों के मणिपुर जाने पर बरसे अनुराग ठाकुर, कहा- 'इंडिया' गठबंधन के नेता सिर्फ दिखावा कर रहे

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर पश्चिम बंगाल पहुंचे हैं जिस दौरा उन्होंने विपक्षी गठबंधन INDIA पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने विपक्षी दलों के मणिपुर दौरे को लेकर कहा कि यह सब दिखावा है। उन्होंने कहा कि क्या विपक्षी दल और उनके सहयोग पश्चिम बंगाल और राजस्थान का दौरा करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासन में मणिपुर जला था तब किसी ने कुछ नहीं कहा था।

By AgencyEdited By: Shalini KumariUpdated: Sat, 29 Jul 2023 10:37 AM (IST)
Hero Image
विपक्षी दलों पर बरसे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर। फोटोः एएनआई।

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। भाजपा ने विपक्षी आइएनडीआइए गठबंधन के 21 सांसदों के मणिपुर दौरे को दिखावा करार दिया है। केंद्रीय सूचना व प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि राजनीतिक भ्रमण पर गए हैं वरना पश्चिम बंगाल और राजस्थान का भी दौरा करें और वहीं किस तरह मानवता का हनन हो रहा है इसकी रिपोर्ट तैयार करें।

अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर साधा निशाना

वहीं, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने विपक्षी सांसदों के दौरे को मणिपुर की जनता के जख्मों पर नमक लगाने जैसा बताया। अनुराग ठाकुर ने कहा कि दौरे पर गए विपक्षी आइएनडीआइए में शामिल कांग्रेस की सरकार के दौरान मणिपुर की स्थिति के बारे में सभी जानते हैं। उस दौरान मणिपुर जलता था और कई महीनों तक बंद रहता था तब इनके नेता संसद में बोलते तक नहीं थे। सैंकड़ों लोगों की मौत के बाद भी राज्यमंत्री ही बयान देते थे।

राजस्थान में महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार पर उठाया सवाल

उन्होंने सांसदों के प्रतिनिधिमंडल में शामिल लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी को घेरा और पश्चिम बंगाल और राजस्थान में महिलाओं के साथ अत्याचार को लेकर आइएनडीआइए की चुप्पी पर सवाल उठाया। उन्होंने पूछा कि क्या पश्चिम बंगाल में महिलाओं के साथ हो रहे अपराध और हत्याओं से अधीर रंजन चौधरी सहमत हैं।

क्या पश्चिम बंगाल का भी दौरा करेंगे अधीर रंजन?

पंचायत चुनाव में हुई हिंसा और राजस्थान में महिलाओं पर अत्याचार की बढ़ रही घटनाओं का हवाला देते हुए उन्होंने पूछा कि क्या अधीर रंजन सांसदों के साथ पश्चिम बंगाल का भी दौरा करेंगे और इनके बारे में भी कोई रिपोर्ट देंगे।

तरुण चुग ने दौरे को बताया जख्मों को कुरेदने जैसा

वहीं, तरुण चुग ने कहा कि मोदी सरकार सचमुच में मणिपुर की जख्मों पर मरहम लगाने का काम कर रही है, जबकि वहीं, विपक्षी एनआइडीआइए मणिपुर के लोगों के जख्मों को कुरेदने और उस पर नमक लगाने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि यदि इन विपक्षी सांसदों को जाना ही है कि दिल्ली में 1984 के दंगे में मारे गए सिखों के विधवाओं की कालोनी में जाना चाहिए।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।