Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

विपक्ष ने संसद में सुरक्षा सेंध को लेकर ममता की चुप्पी पर उठाया सवाल, BJP से लेकर CPM और कांग्रेस तक ने साधा निशाना

बंगाल में विपक्षी दलों ने संसद में घुसपैठ के मास्टरमाइंड के राज्य से संबंध होने के खुलासे के बीच संसद में घुसपैठ पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की चुप्पी पर सवाल उठाया है। मास्टरमाइंड ललित झा के माओवादियों से संभावित संबंध भी जांच एजेंसियों की जांच के दायरे में आ गए हैं। इससे पहले भाजपा ने ललित झा की तस्वीरें टीएमसी नेताओं के साथ शेयर किया था।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Sat, 16 Dec 2023 04:59 PM (IST)
Hero Image
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल में विपक्षी दलों ने संसद में घुसपैठ के मास्टरमाइंड के राज्य से संबंध होने के खुलासे के बीच संसद में घुसपैठ पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की चुप्पी पर सवाल उठाया है। मास्टरमाइंड ललित झा के माओवादियों से संभावित संबंध भी जांच एजेंसियों की जांच के दायरे में आ गए हैं।

भाजपा ने ललित झा की तस्वीरें शेयर कर निशाना साधा

भाजपा ने पहले ही वरिष्ठ तृणमूल कांग्रेस विधायक तापस राय और अन्य तृणमूल नेताओं के साथ झा की तस्वीर पोस्ट करके इंटरनेट मीडिया पर बड़े पैमाने पर प्रचार अभियान शुरू कर दिया है।

पार्टी के आईटी सेल प्रमुख व बंगाल के सहप्रभारी अमित मालवीय और बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी सहित वरिष्ठ भाजपा ने मुख्यमंत्री की चुप्पी को लेकर उन पर हमला बोला है। जबकि मालवीय ने कहा है कि मुख्यमंत्री अपनी पार्टी के विधायक के साथ ललित झा के संबंध के बारे में चुप नहीं रह सकती हैं, अधिकारी ने राज्य सरकार और सत्तारूढ़ दल पर राज्य में विभाजनकारी और अलगाववादी तत्वों को सीधे संरक्षण देने का आरोप लगाया।

यह भी पढ़ेंः Parliament Security Breach: ललित झा के TMC के कई नेताओं से संबंध, बंगाल भाजपा ने तस्वीरें पोस्ट कर किया दावा

हालांकि, तृणमूल के राज्य प्रवक्ता कुणाल घोष समेत तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने दावा किया है कि भाजपा सुरक्षा में लापरवाही के मुख्य मुद्दे से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है। उनके अनुसार, भाजपा अपने लोकसभा सदस्यों को भी बचाने की कोशिश कर रही है, जिन्होंने सुरक्षा उल्लंघन के लिए जिम्मेदार लोगों को पास जारी किए थे।

माकपा नेता ने भी ममता की चुप्पी पर उठाया सवाल

इस बीच, वरिष्ठ माकपा नेता शमिक लाहिड़ी ने भी मुख्यमंत्री की चुप्पी पर सवाल उठाया है, लेकिन एक अलग नजरिए से। उन्‍होंने कहा कि मुख्यमंत्री की चुप्पी भाजपा और आरएसएस के साथ उनकी गुप्त समझ से प्रेरित है। इसीलिए वह भी प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री की तरह इस मामले में चुप हैं।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सौम्या आइच राय ने कहा कि मुख्यमंत्री की पूरी तरह से चुप्पी वाकई आश्चर्यजनक है, खासकर तब जब मास्टरमाइंड का बंगाल से लिंक सामने आया है। आइच राय ने कहा कि एक तरफ वह दावा कर रही है कि वह विपक्षी आइएनडीआइए गुट में मुख्य भूमिका निभा रही है, साथ ही वह इस मामले में चुप हैं।

यह भी पढ़ेंः Bengal: नौकरी नहीं मिलने से हताश था मास्टरमाइंड ललित, सड़कों पर बेचता था मछलियां; मकान मालकिन ने किए चौंकाने वाले खुलासे

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें