Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bengal: प्रत्याशी ने विदेशी जमीं से फाइल कराया था नामांकन, CID ने हाई कोर्ट से कहा- भीड़ की वजह से हुई थी गलती

Bengal पंचायत चुनाव में उम्मीदवारी के लिए विदेश से नामांकन पत्र जमा करने के मामले की जांच कर रही सीआईडी ने बताया है कि नामांकन के लिए बीडीओ कार्यालय में काफी भीड़ होने के कारण वहां के अधिकारियों से यह गलती हुई थी। बता दें कि कलकत्ता हाई कोर्ट के निर्देश पर सीआईडी इस मामले की जांच कर रही है।

By Jagran NewsEdited By: Mohd FaisalUpdated: Wed, 26 Jul 2023 08:37 PM (IST)
Hero Image
सीआईडी ने कहा, बीडीओ कार्यालय में भीड़ होने की वजह से हुई थी गलती (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। पंचायत चुनाव में उम्मीदवारी के लिए विदेश से नामांकन पत्र जमा करने के मामले की जांच कर रही सीआईडी ने बताया है कि नामांकन के लिए बीडीओ कार्यालय में काफी भीड़ होने के कारण वहां के अधिकारियों से यह गलती हुई थी।

उम्मीदवारी के लिए विदेश से नामांकन पत्र जमा करने का मामला

कलकत्ता हाई कोर्ट के निर्देश पर सीआईडी इस मामले की जांच कर रही है। सीआईडी ने कहा कि जिस दिन उक्त नामांकन पत्र को जमा किया गया था, उस दिन बीडीओ कार्यालय में काफी भीड़ थी इसलिए नामांकन पत्र की जांच नहीं की गई। CID की एक टीम ने बीडीओ कार्यालय जाकर वहां के कई अधिकारियों से पूछताछ की है।

बिना किसी प्रतिद्वंद्विता के जीते थे मोहराउद्दीन गाजी

उल्लेखनीय है कि उत्तर 24 परगना के मिनाखां की कुमारजोल ग्राम पंचायत में मोहराउद्दीन गाजी नामक तृणमूल कांग्रेस नेता ने उम्मीदवारी के लिए सऊदी अरब से नामांकन पत्र जमा किया था। वे उस सीट पर बिना किसी प्रतिद्वंद्विता के जीते भी थे। इसे लेकर विरोधी दलों की ओर से हाई कोर्ट में मामला किया गया था।

पंचायत चुनाव की घोषणा से पहले ही सऊदी अरब चले गए थे मोहराउद्दीन

पता चला है कि मोहराउद्दीन गाजी पंचायत चुनाव की घोषणा से पहले ही सऊदी अरब चले गए थे। उनके नामांकन की अंतिम तारीख के बाद ही लौटने का कार्यक्रम था इसलिए उन्होंने वहीं से नामांकन पत्र जमा कराया था।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें