Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'दोषियों को दिलाएंगे फांसी की सजा', महिला डॉक्टर के साथ हैवानियत पर ममता बनर्जी सख्त

West Bengal Doctor News बंगाल में सरकारी अस्पताल में महिला डॉक्टर के यौन उत्पीड़न और हत्या के मामले में विपक्ष ने सीबीआई जांच की मांग की है। वहीं अब सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि आरोपियों को मौत की सजा दिलाकर ही रहेंगे। बनर्जी ने यह भी कहा कि उन्होंने अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने को कहा है कि मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में हो।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Sat, 10 Aug 2024 04:43 PM (IST)
Hero Image
West Bengal Doctor News महिला डॉक्टर मामले में ममता का आया बयान।

एजेंसी, कोलकाता। West Bengal Doctor News बंगाल में महिला डॉक्टर के यौन उत्पीड़न और हत्या के मामले पर बवाल मच गया है। विपक्ष ने सीबीआई जांच की मांग कर दी है। वहीं, अब सीएम ममता बनर्जी का बयान सामने आया है। सीएम ने कहा कि आरोपियों को मौत की सजा दिलाकर ही रहेंगे। 

फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई होगी सुनिश्चित

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगे कहा कि उनकी सरकार एक महिला स्नातकोत्तर प्रशिक्षु डॉक्टर के कथित यौन उत्पीड़न और हत्या के मामले में आरोपियों के लिए मृत्युदंड की मांग करेगी। बनर्जी ने यह भी कहा कि उन्होंने अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने को कहा है कि मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में हो।

विरोध प्रदर्शन और जुलूस उचित

महिला डॉक्टर का शव शुक्रवार को उत्तरी कोलकाता के एक सरकारी अस्पताल के सेमिनार हॉल में मिला था। प्रारंभिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या से पहले यौन शोषण का संकेत मिला है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि आरोपियों के लिए कड़ी सजा की मांग को लेकर जूनियर डॉक्टरों द्वारा किया गया विरोध प्रदर्शन और जुलूस उचित है।

डॉक्टरों द्वारा की जा रही मांगों का समर्थन करती हूंः ममता

ममता ने एक बंगाली समाचार चैनल से कहा, "मैं जूनियर डॉक्टरों द्वारा की जा रही मांगों का समर्थन करती हूं।" बनर्जी ने कहा कि अगर मांग की जाती है तो पश्चिम बंगाल सरकार को सीबीआई सहित किसी भी एजेंसी द्वारा मामले की जांच पर कोई आपत्ति नहीं है।

इस घटना को वीभत्स और घृणित बताते हुए उन्होंने विभिन्न सरकारी अस्पतालों के जूनियर डॉक्टरों से विरोध प्रदर्शन करते हुए स्वास्थ्य सेवाएं जारी रखने का आग्रह किया। इससे पहले दिन में कोलकाता पुलिस आयुक्त विनीत गोयल ने कहा कि पुलिस यह सुनिश्चित करेगी कि अगर आरोपी दोषी पाया जाता है तो उसे "कड़ी से कड़ी सजा" मिले।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें