Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'बंगाल पुलिस ने अधिकारियों पर हमले के मामले में जमानती धाराओं में दर्ज की प्राथमिकी', ED ने कहा- नहीं मिली FIR की कॉपी

ED ने कहा कि राज्य पुलिस ने संदेशखाली में हुई घटना में केवल जमानती और गैर-अनुसूचित अपराधों के लिए प्राथमिकी दर्ज की है तथा उसे शिकायत की प्रति उपलब्ध नहीं कराई गई है। ईडी ने कहा कि बनगांव में टीएमसी नेता शंकर आढ्य के घर छापेमारी के बारे में पुलिस अधीक्षक को सूचित करने के बाद भी अधिकारियों को कोई सुरक्षा मुहैया नहीं कराई गई।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Updated: Mon, 08 Jan 2024 08:00 PM (IST)
Hero Image
बंगाल पुलिस ने अधिकारियों पर हमले के मामले में जमानती धाराओं में दर्ज की प्राथमिकी: ED

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। पिछले दिनों बंगाल के उत्तर 24 परगना के संदेशखाली तथा बनगांव में टीएमसी नेताओं के घर राशन घोटाले की जांच के सिलसिले में छापेमारी करने की ईडी की टीम पर हुए हमले की घटनाओं को लेकर केंद्रीय एजेंसी ने सोमवार को बयान जारी कर पुलिस की भूमिका की कड़ी आलोचना की है।

पुलिस ने नहीं दी थी सुरक्षा

एजेंसी ने कहा कि राज्य पुलिस ने संदेशखाली में हुई घटना में केवल जमानती और गैर-अनुसूचित अपराधों के लिए प्राथमिकी दर्ज की है तथा उसे शिकायत की प्रति उपलब्ध नहीं कराई गई है। ईडी ने कहा कि बनगांव में टीएमसी नेता शंकर आढ्य के घर छापेमारी के बारे में पुलिस अधीक्षक को सूचित करने के बाद भी अधिकारियों को कोई सुरक्षा मुहैया नहीं कराई गई।

यह भी पढ़ेंः मंत्री की गिरफ्तारी के साथ ही टीएमसी नेता शाहजहां ने नष्ट कर दिए थे पांच मोबाइल फोन, जांच एजेंसी ने किए कई खुलासे

नहीं मिली एफआईआर की कॉपी

भीड़ ने एजेंसी के वाहनों पर पथराव किए। घटना के बाद बनगांव थाने में शिकायत भी दर्ज कराई गई, लेकिन अभी तक उन्हें एफआइआर की कापी नहीं मिली है। दूसरी ओर ईडी अधिकारियों पर हमले की घटनाओं पर राज्य के नए पुलिस महानिदेशक राजीव कुमार ने सोमवार को कहा कि कानून तोड़ने वाले किसी भी व्यक्ति को कोई रियायत नहीं दी जाएगी।

यह भी पढ़ेंः West Bengal News: अपने मोहल्ले में छिपा हो सकता है ED अधिकारियों पर हमले के पीछे का मास्टरमाइंड, टीएमसी विधायक ने किया दावा